• Tue. Aug 9th, 2022

अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल नन्यौला ने शुक्रवार गांव जनसूई में स्वर्गीय हवलदार निर्मल सिंह की याद में आज उनके गांव में उनकी प्रतिमा का अनावरण करते हुए उन्हें नमन किया।

Byadmin

Jan 21, 2022

अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल नन्यौला ने शुक्रवार गांव जनसूई में स्वर्गीय हवलदार निर्मल सिंह की याद में आज उनके गांव में उनकी प्रतिमा का अनावरण करते हुए उन्हें नमन किया।
अम्बाला, 21 जनवरी:- अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल नन्यौला ने शुक्रवार गांव जनसूई में स्वर्गीय हवलदार निर्मल सिंह की याद में आज उनके गांव में उनकी प्रतिमा का अनावरण करते हुए उन्हें नमन किया। इस मौके पर स्वर्गीय हवलदार निर्मल सिंह की माता भजन कौर, उनकी धर्मपत्नी गुरविन्द्र कौर, बेटी हरमनदीप कौर, बेटा वंशदीप, चाचा जसबीर सिंह व सूरत सिंह के साथ-साथ अन्य भी मौजूद रहे।
विधायक असीम गोयल ने स्वर्गीय हवलदार निर्मल सिंह को नमन करते हुए कहा कि आज निर्मल सिंह की जो प्रतिमा यहां स्थापित की गई है उससे गांववासियों को प्रेरणा मिलेगी। विशेषकर जो युवा आर्मी में जाना चाहते हैं वे उनसे प्रेरित हो सकेेंगे। उन्होंने कहा कि इस गांव के अधिकतर युवाओं ने सेना में भाग लेते हुए अपने गांव के साथ-साथ जिले का नाम रोशन करने का काम किया है। स्वर्गीय हवलदार निर्मल सिंह ने भी देश की शहादत के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर कर दिया था। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा शहीदों के सम्मान के लिए निरंतर कार्य किए जा रहे हैं। उनके परिवार के लिए अनेक योजनाएं क्रियान्वित की गई हैं। उन्होंने कहा कि हमें अपने वीर शहीदों पर नाज है तथा हमारे वीर सैनिक देश की सीमाओं पर 24 घंटे पहरा देते हैं जिसकी बदौलत हम चैन की नींद सोते हैं। उन्होंने कहा कि हमें अपने वीर शहीद सैनिकों की गौरवगाथाओं बारे अपने बच्चों को बताना चाहिए ताकि वे भी सेना क्षेत्र में आकर देश सेवा के लिए कार्य कर सकें। स्वर्गीय हवलदार निर्मल सिंह की गांव में जो प्रतिमा लगाई गई है उसकी गांववासियों ने सराहना की और कहा कि इस प्रतिमा से गांव के युवाओं को प्रेरणा मिलेगी और वे आर्मी क्षेत्र में और आगे आकर अपने गांव का नाम रोशन करेंगे।
इस मौके पर निवर्तमान सरपंच सुरिन्द्र गुलाटी, चेयरमैन प्रतिनिधि सोमनथ कश्यप, पूर्व सरपंच जगीर सिंह, पूर्व सरपंच सरदार वजीर सिंह, संजीव गोयल टोनी, मक्खन सिंह लबाणा, महिन्द्र सिंह, गज्जन सिंह व अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.