• Thu. Jan 27th, 2022

8 व 19 दिसम्बर को हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के आयोजन को लेकर सम्बन्धित अधिकारियों के साथ की बैठक–परीक्षा से पहले सभी सैंटरों पर सभी तैयारियां सुनिश्चित करने के दिए निर्देश:-उपायुक्त विक्रम सिंह।

Byadmin

Dec 15, 2021


अम्बाला, 15 दिसम्बर:-
 उपायुक्त विक्रम सिंह ने आज अपने कार्यालय में 18 व 19 दिसम्बर अम्बाला जिले में होने वाले हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के आयोजन को लेकर शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ-साथ परीक्षा के लिए नियुक्त किए गये डयूटी मैजिस्ट्रेट, परीक्षा नियंत्रक व अन्य सम्बन्धित अधिकारियों के साथ बैठक लेते हुए परीक्षा से पहले सभी सैंटरों पर सभी तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।
उपायुक्त विक्रम सिंह ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए बताया कि 18 दिसम्बर दिन शनिवार को हरियाणा पात्रता परीक्षा लेवल-3 पीजीटी लैक्चरार की सांय 3 बजे से सांय 5.30 बजे तक एक चरण में परीक्षा आयोजित की जायेगी। इसी प्रकार 19 दिसम्बर दिन रविवार को हरियाणा पात्रता परीक्षा लेवल-2 टीजीटी टीचर की पहले चरण में प्रात: 10 से दोपहर 12.30 बजे तक तथा दूसरे चरण में सांय 3 बजे से 5.30 बजे तक लेवल-1 प्राईमरी टीचर की परीक्षा आयोजित होगी। उन्होंने बैठक में सम्बन्धित अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये कि हमें हरियाणा अध्यापक पात्रता की परीक्षा शांतिपूर्वक एवं नकलरहित करवानी है। यदि परीक्षा में कहीं भी कोई लापरवाही दिखी तो सम्बन्धित के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल मे लाई जायेगी। उन्होंने कहा कि  इस परीक्षा के आयोजन को लेकर बोर्ड द्वारा परीक्षा के दृष्टिगत हिदायतोंरूपी जो बुक दी गई है, सम्बन्धित परीक्षा नियंत्रक व सम्बन्धित उस बुक का अच्छी प्रकार से अध्ययन कर लें। जो हिदायतें उसमें दी गई है उसकी पालना करते हुए परीक्षा का सफलपूर्वक आयोजन करवाना है।
उन्होंने बताया कि शुक्रवार को एडीसी सचिन गुप्ता परीक्षा के दृष्टिगत एक बैठक भी लेंगे। इसलिए सम्बन्धित डयूटी मैजिस्ट्रेट व परीक्षा नियंत्रक इस बुक का बारीकी से अध्ययन कर लें। बैठक में सम्बन्धित से परीक्षा से सम्बन्धित सभी तैयारियों बारे समीक्षा की जायेगी। उपायुक्त ने बताया कि परीक्षा के आयोजन को लेकर अम्बाला शहर व अम्बाला छावनी में 10 सैंटर बनाए गये हैं। जिनमें जीएमएन कालेज अम्बाला छावनी में दो, राजकीय कालेज अम्बाला छावनी में दो, लॉर्ड महावीर जैन में दो, एमडीएसडी गल्र्ज कालेज में एक, एसए जैन कालेज में एक, महावीर कालेज हिसार रोड़ में एक, राजकीय बहुतकनीकी संस्थान में एक शामिल हैं।
बैठक में उन्होंने यह भी कहा कि जो परीक्षा केन्द्र बनाए गये हैं उनमें सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित होनी चाहिए। जैमर, सीसीटीवी कैमरे के साथ-साथ जो भी अन्य आवश्यक प्रबंध है वे होने सुनिश्चित होने चाहिए। उन्होंने सम्बन्धित डयूटी मैजिस्ट्रेट व परीक्षा नियंत्रक को भी कहा कि वे परीक्षा से पहले इन सैंटरों का दौरा कर लें और वहां पर सभी व्यवस्थाएं दुरूस्त है इसकी जानकारी ले लें।
बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता, एसडीएम हितेष कुमार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पूजा डाबला, जिला शिक्षा अधिकारी सुरेश कुमार, जिला खजाना अधिकारी सुनीता गौस्वामी, कार्यकारी अभियंता कर्मवीर, डीएचओ अजेश कुमार, जिला मत्स्य अधिकारी रवि बाटला, शिक्षा विभाग से राजकुमार राणा के साथ-साथ सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

4 thoughts on “8 व 19 दिसम्बर को हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के आयोजन को लेकर सम्बन्धित अधिकारियों के साथ की बैठक–परीक्षा से पहले सभी सैंटरों पर सभी तैयारियां सुनिश्चित करने के दिए निर्देश:-उपायुक्त विक्रम सिंह।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *