• Sat. Oct 23rd, 2021

2 करोड़ रूपये की लागत से अम्बाला ड्रेन की आर.डी. 22590 से 24190 तक आरसीसी खुली ट्रफ व दो पुलों के पूर्ननिर्माण कार्य का नारियल तोडक़र किया शिलान्यास:-विधायक असीम गोयल।

Byadmin

Sep 15, 2021

2 करोड़ रूपये की लागत से अम्बाला ड्रेन की आर.डी. 22590 से 24190 तक आरसीसी खुली ट्रफ व दो पुलों के पूर्ननिर्माण कार्य का नारियल तोडक़र किया शिलान्यास:-विधायक असीम गोयल।
अम्बाला, 15 सितम्बर:-
 

अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल नन्यौला ने बुधवार वार्ड नम्बर 3 के तहत अम्बाला-नारायणगढ़ रोड़ पर आशा सिंह गार्डन के नजदीक सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग द्वारा 2 करोड़ रूपये की लागत से अम्बाला ड्रेन की आर.डी. 22590 से 24190 तक आरसीसी खुली ट्रफ व दो पुलों के पूर्ननिर्माण कार्य का नारियल तोडक़र शिलान्यास किया। यहां पहुंचने पर क्षेत्रवासियों ने विधायक असीम गोयल को पुष्पगुच्छ देकर उनका भव्य अभिनंदन किया। इस मौके पर विधायक असीम गोयल ने गुरूद्वारा साहिब में माथा टेककर गुरू का आशीर्वाद भी प्राप्त किया। गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के पदाधिकारियों ने मुख्य अतिथि को सिरोपा भेंट कर उनका स्वागत किया।
श्री गोयल ने इस मौके पर क्षेत्रवासियों को इस कार्य की सौगात मिलने की बधाई देते हुए कहा कि यह इस क्षेत्र के लोगों की बहुत पुरानी मांग थी। वर्षा के दिनों में पानी की निकासी के चलते उन्हें काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता था। लोगों की इस मांग को देखते हुए उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को इस समस्या बारे अवगत करवाया था। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लोगों की इस मांग को तुरंत स्वीकार करते हुए इसके लिए 2 करोड़ रूपये की राशि स्वीकृति करने का काम किया है। इसी कड़ी के तहत आज इस निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया है। उन्होंने कहा कि इस निर्माण कार्य के तहत 1600 फुट नाले को पक्का करने का काम किया जायेगा और इस कार्य को 6 महीने के अंदर पूरा कर लिया जायेगा।
श्री गोयल ने इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि इस नाले के साथ-साथ 6 करोड़ रूपये की लागत से एक और अन्य नाले को पक्का करने के कार्य को स्वीकृति मिल गई है। उन्होंने कहा कि इन कच्चे नालों के पक्का होने से लोगों को जल भराव की स्थिति से निजात मिलेगी। यहां से जो पानी जमा होता था उसे डिस्चार्ज करके घग्गर ड्रेन में गेरने का काम किया जायेगा। उन्होंने कहा कि बरसात के पानी की निकासी से निजात दिलवाने के लिए लगातार कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन ड्रेनों के पक्के होने से इस क्षेत्र के लोगों के साथ-साथ अन्य लगते क्षेत्रों को भी काफी फायदा मिलेगा।
विधायक असीम गोयल ने इस मौके पर यह भी बताया कि सभी को साथ लेकर विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाने का काम किया जा रहा है। लोगों की जो पुरानी मांगे थी, उन्हें पूरा करने की दिशा में कार्य किया गया है और नई परियोजनाओं को लाकर उन पर भी काम तेजी से करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के लिए सरकार के पास धन की कोई कमी नहीं है। अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों को इसी प्रकार निरंतरता में करवाया जायेगा। क्षेत्रवासियों ने इस पुरानी मांग के पूरा होने पर विधायक का दिल की गहराईयों से धन्यवाद किया और कहा कि उन्होंने इस मांग को पूरा करवाकर क्षेत्रवासियों को एक बड़ी सौगात दी है। अब लोगों को जल भराव की स्थिति से काफी हद तक निजात मिल सकेगी।
इस मौके पर सिंचाई विभाग के अधीक्षक अभियंता ए.के. रघुवंशी, कार्यकारी अभियंता रणबीर त्यागी, पार्षद मनीष आनंद मन्नी, राम बाबु यादव, मनोनीत पार्षद एवं एडवोकेट संदीप सचदेवा, संजीव गोयल टोनी, रितेश गोयल, एडवोकेट इंद्रमोहन, केशव, राम कुमार मित्तल, गग्गु, राजीव, साहिल गुप्ता, रिंकल गुजराल, कंवलदीप सिंह के साथ-साथ क्षेत्र के अन्य लोग मौजूद रहे।

Related Post

हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से शनिवार को हरियाणा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के चेयरमैन श्री रामनिवास ने शिष्टाचार मुलाकात की और बोर्ड की गतिविधियों की जानकारी दी।
राजकीय महाविद्यालय नारायणगढ़ में प्राचार्य संजीव कुमार की अध्यक्षता में महिला प्रकोष्ठ के तहत करवा चौथ की पूर्व संध्या पर इस उपलक्ष में मेहंदी प्रतियोगिता तथा नेल आर्ट प्रतियोगिता  का आयोजन किया गया।
कैम्पेन आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की अध्यक्ष एवं सैशन जज सुश्री नीरजा कुलवंत कलसन के निर्देशानुसार रविवार 24 अक्तूबर को संयुक्त राष्ट्र दिवस के अंतर्गत आज हर्बल पार्क अम्बाला शहर के नजदीक वॉक थॉन (शांति मार्च) का आयोजन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed