• Sun. Nov 28th, 2021

सरकार सिर्फ दावों में अव्वल, क्राइम की जमीनी हकीकत कुछ और-चित्रा सरवारा

Byadmin

Nov 20, 2021

सरकार सिर्फ दावों में अव्वल, क्राइम की जमीनी हकीकत कुछ और-चित्रा सरवारा

अम्बाला छावनी-चित्रा सरवारा ने लगातार अम्बाला छावनी में बढ़ती चोरियाँ,स्नैचिंग और लूट खसूट की वारदात पर तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि भाजपा राज में अपराधी बेलगाम हो चुके पुलिस को अम्बाला के अपराधियों को तत्काल उनकी औकात दिखाना जरूरी हो चुका है। चित्रा ने कहा कि जब से भाजपा सरकार सत्ता में आई है अम्बाला में क्राइम का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है।

चित्रा आज अम्बाला छावनी के गांधी नगर में कुलवंत सिंह के घर पर हुई चोरी का जायजा लेने उनके निवास स्थान पर पहुँची थी।चित्रा ने कहा कि भाजपा के शासनकाल में समाज का हर वर्ग दुखी है। महंगाई आसमान को छू रही है, कानून व्यवस्था की स्थिती बद्दतर हो चुकी है। नशे के कारोबारियों के लिए अम्बाला एक हब बनता जा रहा है। बेराेजगारों को न तो रोजगार दिया जा रहा है और न ही बेरोजगारी भत्ता मिल पा रहा है। उन्होंने कहा कि शांति प्रिय अम्बाला अब क्राइम सिटी बन चुका है। लूटमार,डकैती,छीना झपटी और महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की वारदातें अब आम हो गई हैं।

इससे भी बड़ी दुखद बात यह है कि अपराधी बेखौफ अपराध करके रफूचक्कर हो जाते हैं और पीड़ित लोग इंसाफ पाने की इच्छा से पुलिस स्टेशन और पुलिस चौंकियों के चक्कर काटने को विवश हैं।चित्रा ने कहा कि कानून व्यवस्था की बिगड़ी हुई स्थिती का आलम यह है कि अम्बाला क्राइम में नंबर वन साबित हो रहा है। स्मार्ट सिटी की दौड़ से बाहर हुआ अम्बाला छावनी क्राइम सिटी बनकर रह गया है। छावनी में बढ़ रहे नशे ने अनेकों परिवारों को अंधेरे में धकेल दिया है।

इस कारण नशे के कारोबार से नौजवान युवा पीढ़ी बर्बादी की कगार पर पहुंच गई हैं और आए दिन अम्बाला छावनी में बढ़ते नशे के कारण महिलाओं से रोजाना छीना झपटी,स्नैचिंग की वारदातें हर चौक चौराहे आम हो गई है। चित्रा ने कहा कि अम्बाला छावनी के मेन सदर क्षेत्र में चोरियां,लोगो के ताले टूटना,लोगो के वाहन चोरी होना आज आम बात हो गयी है।पिछले लगभग 12 दिनों में सदर क्षेत्र में बैंकों के एटीएम के बाहर से ही लोगो के साथ छीना झपटी हो रही है और तो और बैंको के बाहर ही बदमाश नजर गड़ाये रहते है जैसे ही कोई एटीएम से पैसे निकालकर बैंक से बाहर आता है तो उनको हथियार के दम पर बेखौफ बदमाश वारदात को अंजाम देकर आसानी से रफुचकर हो जाते है ।दिन प्रतिदिन बढ़ रही चोरी और हिंसा की वारदातों से यहां दहशत को माहौल बना हुआ है।अंत मे उन्होंने कहा कि अम्बाला प्रशासन को इन वारदातों पर तुरंत संज्ञान लेते हुए बेख़ौफ बदमाशों को जल्द से जल्द काबू करने का प्रयास करना चाहिए। इस अवसर पर मुख्य रूप से जिला परिषद के पूर्व चैयरमैन बहमपाल राणा, मलकियत सिंह,अमित हांडा,जितेंद्र खुब्बर,दीपक गुप्ता,भगत राम, किशोर,मन्जीत सूद,गुप्ता जी,राजेश सिंह व अन्य गाँधीनगर निवासी मौजूद रहे।

One thought on “सरकार सिर्फ दावों में अव्वल, क्राइम की जमीनी हकीकत कुछ और-चित्रा सरवारा”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed