• Wed. Dec 1st, 2021

सौ करोड़ से ज्यादा टीकाकरण देश के लिए बड़ी उपलब्धि : गृह मंत्री अनिल विज

– भाजपा पदाधिकारियों के साथ गृह मंत्री विज ने पीएम मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम को टीवी पर देखा
– विकास के मुद्दों पर भाजपा पदाधिकारियों के साथ गृह मंत्री विज ने चर्चा की

अम्बाला, 24 अक्तूबर।
हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए देश में सौ करोड़ से ज्यादा टीकाकरण होना अपने-आप में एक उपलब्धि है और इस अभियान को सफल बनाने के लिए किसी भी प्रारूप में कार्य करने वाले लोग प्रशंसा के पात्र है। गृह मंत्री विज रविवार सुबह अपने शास्त्री कालोनी स्थित आवास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम को टीवी पर देखने के बाद भाजपा के मंडल प्रधानों व महामंत्रियों से चर्चा कर रहे थे। गृह मंत्री विज ने मन की बात कार्यक्रम को देश की जनता के लिए प्ररेणादायक बताया। इस अवसर पर मंडल प्रधानों व महासचिवों के साथ विकास के अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक में भाजपा सदर मंडल प्रधान राजीव गुप्ता डिम्पल, महेशनगर मंडल प्रधान अजय पराशर, ग्रामीण मंडल प्रधान किरणपाल चौहान, राज्य कार्यकारिणी सदस्य विजेंद्र चौहान, महासचिव संजीव सोनी, बीएस बिंद्रा, रामबाबू यादव, नरेंद्र राणा, अनिल कौशल व श्याम सुंदर अरोड़ा मौजूद रहे।
गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने सौ करोड़ से ज्यादा टीकाकरण के लिए पूरे देश को बधाई दी है जोकि सभी के लिए गर्व की बात है। इस अभियान को लेकर देश में नया उत्साह है और देश नई उर्जा से आगे बढ़ रहा है। गृह मंत्री विज ने कहा कि स्वास्थ्य कर्मी इस अभियान की सफलता के लिए विशेष तौर पर बधाई के पात्र है जिन्होंने इस विकट समय में जगह-जगह जाकर लोगों को वैक्सीन लगाई और हमारे सुरक्षा तंत्र को मजबूत किया। गृह मंत्री ने कहा हरियाणा में भी ढाई करोड़ से ज्यादा टीकाकरण हो चुका है और इस अभियान में स्वास्थ्य कर्मियों की विशेष भूमिका रही है। आगे भी लक्ष्य हासिल किए जाएंगे। गृह मंत्री विज ने कहा पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल को नमन किया है और 31 अक्तूबर को उनकी जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाने को कहा है। गृह मंत्री विज ने कहा जम्मू-कश्मीर में विकास की बयार बहने लगी है और भाजपा सरकार जम्मू-कश्मीर को आतंकवाद से मुक्त कराने के लिए कृत संकल्प है। उन्होंने कहा पीएम मोदी ने कुपवाड़ा जिले की महिलाओं का विशेष तौर पर जिक्र किया जोकि तिरंगे सिलने का काम कर रही है। यह हम सभी के लिए गर्व की बात है और पूरा देश इन महिलाओं को जज्बे की सराहना करता है। गृह मंत्री विज ने कहा कि आगे त्यौहारी सीजन है और पीएम ने खरीदारी के लिए ‘वोकल फॉर लोकल’ का आह्वान किया है, सभी को लोकल मार्केट को उठाने के लिए इसपर ध्यान देना चाहिए।

विकास के मुद्दों पर चर्चा
बैठक के दौरान कैंट विधानसभा क्षेत्र में चल रहे विकास के कई मुद्दों पर गृह मंत्री अनिल विज ने भाजपा पदाधिकारियों के साथ चर्चा की। उन्होंने पदाधिकारियों से आह्वान किया कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में चल रहे कार्यों की निगरानी करते हुए उन्हें जल्द से जल्द पूरा करवाएं। जनता के समक्ष कोई समस्या आती है तो उसपर सुनवाई करते हुए उसका समाधान करवाया जाए। उन्होंने कहा विधानसभा क्षेत्र में अब तक करोड़ों रुपए के विकास कार्य हो चुके हैं जिनका जनता को लाभ मिल रहा है, आने वाले समय में और कार्य पूरे होने हैं। उन्होंने बताया कि कैंट को गंदगी से मुक्त करने के लिए अब डेयरी शिफ्टिंग योजना को मंजूरी मिल चुकी है। ब्राह्मण माजरा गांव में 21 एकड़ जमीन पर आधुनिक डेयरी काम्पलेक्स बनेगा जहां ग्वालों को हर तरह की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। बैठक के दौरान भाजपा मंडल प्रधान व महासचिवों ने भी अपने-अपने क्षेत्र से जुड़े मामलों पर सुझाव दिए।

7 thoughts on “”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed