• Tue. Aug 16th, 2022

हरियाणा सरकार शहीदों के सम्मान में विभिन्न सार्वजनिक स्थानों तथा सडक़ों का नामकरण उनके नाम पर कर रही है।

Byadmin

Jan 9, 2021

चंडीगढ़, 9 जनवरी- हरियाणा के परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि हरियाणा सरकार शहीदों के सम्मान में विभिन्न सार्वजनिक स्थानों तथा सडक़ों का नामकरण उनके नाम पर कर रही है।

श्री मूलचंद शर्मा बल्लभगढ़ में शहीद राजा नाहर सिंह के बलिदान दिवस पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्होंने इस अवसर पर आयोजित यज्ञ में भी आहुति दी।

परिवहन मंत्री ने कहा कि शहीद किसी जाति के न होकर पूरे समाज के होते हैं। शहीद सर्व समाज के हित के लिए अपनी जान की कुर्बानी देते हैं। राजा नाहर सिंह के बलिदान दिवस पर उनकी कुर्बानियों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि राजा नाहर सिंह ने 1857 की क्रांति में अहम भूमिका निभाकर अपने प्राणों की शहादत दी थी और देश को आजाद करवाने की दिशा में अहम् भूमिका तैयार की थी। उन्होंने शहीद भूरा बाल्मीकि और शहीद गुलाब सिंह सैनी को भी याद किया।

परिवहन मंत्री ने किसान नेता सर छोटूराम की पुण्य तिथि पर श्रद्घांजलि देते हुए कहा कि वे सच्चे देशभक्त और किसान हितैषी नेता थे। उनके द्वारा लिए गए किसान हितैषी फैसले सदा स्मरणीय रहेंगे।

उन्होंने कहा कि देश में किसानों की समस्याओं को दूर करने के लिए देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार प्रयास कर रहे हैं। किसान नेताओं और केन्द्रीय मंत्रियों की बैठकें निरन्तर हो रही हैं और उनकी सभी समस्याओं को जल्द ही दूर किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.