• Sun. May 29th, 2022

हरियाणा सरकार द्वारा जारी किए गए आदेशों की अवहेलना कर भीड़़ जुटाने व कमीशन का झांसा देकर टैनिंग सैंटर चलाने के मामले में 06 आरोपी गिरफ्तार

Byadmin

Jun 25, 2021

थाना अम्बाला शहर के क्षेत्र जलबेड़ा रोड पर स्थित कोचिंग सैंटर में कोविड-19 महामारी को फैलने से रोकने के लिए हरियाणा सरकार द्वारा जारी किए गए आदेशों की अवहेलना कर भीड़़ जुटाने व कमीशन का झांसा देकर टैªनिंग सैंटर चलाने के मामले में 06 आरोपी गिरफ्तार
थाना अम्बाला शहर के क्षेत्र जलबेड़ा रोड पर स्थित कोचिंग सैंटर में कोविड-19 महामारी को फैलने से रोकने के लिए हरियाणा सरकार द्वारा जारी किए गए आदेशों की अवहेलना करते हुए युवक/युवतियों की भीड़़ जुटाने व कमीशन का झांसा देकर टैªनिंग सैंटर चलाने के मामले में गत दिवस पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर तुरन्त कार्यवाही करते हुए आरोपी विकास निवासी गाँव बावदीन थाना डींग जिला सिरसा, अखिलेश निवासी गाँव कासिया थाना कुशीनगर यू0पी0, केवल कृष्ण निवासी गाँव प्रयागपुर थाना तेर्रस जिला कांगड़ा हिमाचल प्रदेश, प्रेम प्रशाद निवासी गाँव आरसा थाना तिहड़ी जिला बाडरक उड़ीसा, संजीव कुमार निवासी गाँव धर्मपुरा थाना तलावड़ा जिला होशियारपुर पंजाब व गुलशन सिहँ निवासी गाँव कांगल थाना गुरदासपुर पंजाब को गिरफ्तार कर जमानत पर रिहा किया गया।  
गत दिवस पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि जलबेड़ा रोड पर एक कोचिंग सैंटर चलाया जा रहा है जिसमें बहुत अधिक संख्या में युवक/युवतियाँ इक्टठे बैठकर प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं जो कोविड-19 महामारी को फैलने से रोकने के लिए हरियाणा सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देशों का उल्लघंन किया जा रहा है। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने तुरन्त कार्यवाही कर छापेमारी की और छापेमारी के दौरान कोंिचग सैंटर में लगभग 125 युवक/युवतियाँ प्रशिक्षण प्राप्त करते मिले। पूछताछ करने पर पता चला कि आॅन लाईन प्रोडक्ट सेलिंग में मोटे कमीशन कमाने का झांसा देकर युवक/युवतियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। आरोपी डायनैमिक बैनिफिशियल अकार्ड मार्किटिंग प्राईवेट लिमिटेड नाम से कम्पनी चला रहे हैं और कोचिंग सैंटर के बाहर आई/एफ/सी/सी अर्थात इन्डीपैंडेट फैशन कन्सलटेंट सैंटर नाम का बोर्ड लगा रखा है जो अलग-अलग राज्यों के युवक/युवतियों को नौकरी का झांसा देकर और अलग-अलग कम्पनियों के आॅन लाईन प्रोडक्ट बिक्री की टैªनिंग व ज्यादा कमीशन देकर बुलाते थे। एक बैच में लगभग 125 लोगों की टैªनिंग होती थी। जबकि कोविड-19 के चलते अभी कोचिंग सैंटर को खोलने की अनुमति नहीं थी।

One thought on “हरियाणा सरकार द्वारा जारी किए गए आदेशों की अवहेलना कर भीड़़ जुटाने व कमीशन का झांसा देकर टैनिंग सैंटर चलाने के मामले में 06 आरोपी गिरफ्तार”

Leave a Reply

Your email address will not be published.