• Tue. Jan 18th, 2022

हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा साल भर चलने वाले अभियान, कानूनी सेवाओं की गुणवत्ता सभी के लिए न्याय की कुंजी है, का शुभारंभ।

Byadmin

Aug 3, 2021

अम्बाला, 3 अगस्त:- 1 अगस्त, 2021 को, हरियाणा राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण ने अपै्रल हाउस, सेक्टर-44, गुरुग्राम, हरियाणा के सभागार में साल भर चलने वाला अभियान क्वालिटी ऑफ लीगल सर्विसेज इज की टू एक्सेस टू जस्टिस फॉर ऑल लॉन्च किया।  इस अभियान का उदघाटन माननीय श्री न्यायमूर्ति उदय उमेश ललित, न्यायाधीश, भारत के सर्वोच्च न्यायालय और कार्यकारी अध्यक्ष, राष्ट्रीय कानूनी सेवा प्राधिकरण द्वारा किया गया था।  माननीय श्री न्यायमूर्ति रवि शंकर झा, मुख्य न्यायाधीश, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय और संरक्षक-इन-चीफ हरियाणा राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण, माननीय श्री न्यायमूर्ति जसवंत सिंह, न्यायाधीश, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय और प्रशासनिक न्यायाधीश, सत्र प्रभाग गुरुग्राम, माननीय श्री न्यायमूर्ति राजन गुप्ता, न्यायाधीश, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय और कार्यकारी अध्यक्ष, हरियाणा राज्य कानूनी सेवाएं, माननीय श्री न्यायमूर्ति अजय तिवारी, न्यायाधीश, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय और कार्यकारी अध्यक्ष, पंजाब  राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण, माननीय श्री न्यायमूर्ति एजी मसीह, न्यायाधीश, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय और अध्यक्ष, उच्च न्यायालय कानूनी सेवा समिति और श्री।  राजीव अरोड़ा, आईएएस, अतिरिक्त मुख्य सचिव, गृह विभाग, हरियाणा ने इस अवसर पर शिरकत की।
  कार्यक्रम में श्री अशोक जैन, सदस्य सचिव, राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण, श्री अशोक जैन भी उपस्थित थे।  संजीव बेरी, रजिस्ट्रार जनरल, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय, चंडीगढ़, श्री पुनीत सहगल, निदेशक, राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण, जिला एवं सत्र न्यायाधीश-सह-अध्यक्ष, हरियाणा के जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण, श्री प्रमोद गोयल, सदस्य सचिव, हरियाणा राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण, मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट-सह-सचिव, जिला कानूनी  सेवा प्राधिकरण, हरियाणा के न्यायिक अधिकारी, पैनल अधिवक्ता, अर्ध कानूनी स्वयंसेवक, बार सदस्य और पुलिस अधिकारी।
उपरोक्त अभियान के तहत, माननीय श्री न्यायमूर्ति उदय उमेश ललित, न्यायाधीश, भारत के सर्वोच्च न्यायालय और कार्यकारी अध्यक्ष, राष्ट्रीय कानूनी सेवा प्राधिकरण द्वारा परियोजनाओं की एक श्रृंखला शुरू की गई है। ये परियोजनाएं संक्षेप में इस प्रकार हैं। समर्पित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का उदघाटन और कानूनी सहायता वकील और कानूनी सहायता प्राप्त करने वाले व्यक्ति के बीच संरचित और नियमित वीडियो परामर्श का शुभारंभ- जेल के कैदियों और कानूनी सहायता वकील के बीच की खाई को दूर करने के लिए, उनके बीच संरचित और नियमित परामर्श की आवश्यकता आवश्यक है।  इसी को ध्यान में रखते हुए हरियाणा के सभी 22 जिलों में समर्पित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की सुविधा शुरू की गई है।  उन्हें इस प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए पूरा इंफ्रास्ट्रक्चर दिया गया है।  यह उद्घाटन वर्चुअल मोड के जरिए किया गया।
एडीआर केंद्रों को लोगों के अनुकूल बनाने के लिए 18 डीएलएसए में किड्स ज़ोन का उद्घाटन-  अपने माता-पिता के साथ एडीआर केंद्रों में आने वाले बच्चों को सौहार्दपूर्ण माहौल प्रदान करने के लिए, हरियाणा के 18 जिलों में आज किड्स ज़ोन का उद्घाटन किया गया है।  यह उन बच्चों की जरूरतों को पूरा करेगा जिनके माता-पिता में से एक के रूप में मुलाक़ात का अधिकार है और अदालत के आदेश के अनुसार अपने बच्चों से मिलने के लिए एडीआर केंद्रों का दौरा करेंगे।  यह उन बच्चों के लिए भी मददगार होगा जो अपने माता-पिता के साथ एडीआर केंद्रों पर जाते हैं
किशोर न्याय अधिनियम (देखभाल और संरक्षण) अधिनियम, 2015 पर लघु फिल्म का विमोचन- किशोर न्याय अधिनियम के बारे में जागरूकता समाज में प्रमुख मुद्दा है क्योंकि अधिकांश लोग अधिनियम के प्रावधानों, इसमें दिए गए लाभों से अवगत नहीं हैं  और अधिनियम के तहत किशोर के रूप में परिभाषित बच्चों के लिए विशेष उपचार।  इस मुद्दे पर लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए, हरियाणा राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण ने आज राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम (एनएफडीसी) के सहयोग से तैयार एक लघु फिल्म लॉन्च की है।  मुख्य उद्देश्य समाज को उन बच्चों के कानूनी अधिकारों के बारे में शिक्षित करना है जो गलत तरीके से शिकार हुए हैं।
प्री-अरेस्ट और अरेस्ट स्टेज पर किसी व्यक्ति के अधिकारों पर एनिमेटेड शॉर्ट क्लिप का विमोचन- प्री-अरेस्ट और अरेस्ट स्टेज पर किसी व्यक्ति के अधिकारों के बारे में लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए यह एनिमेटेड शॉर्ट फिल्म आज रिलीज़ हुई है जिसे सोशल मीडिया पर प्रसारित किया जाएगा।  मीडिया या किसी अन्य जागरूकता अभियान में।  यह लोगों को उनके अधिकारों के बारे में तब भी एहसास कराएगी जब उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया हो या गिरफ्तारी के समय।
     पुलिस थानों, अदालतों और जेलों में लगाए जाने वाले गिरफ्तारी से पहले, गिरफ्तारी और रिमांड स्तर पर किसी व्यक्ति के अधिकारों की गणना करने वाले जागरूकता पोस्टरों का शुभारंभ- 08 पोस्टर आज लॉन्च किए गए हैं जो पूर्व-गिरफ्तारी, गिरफ्तारी पर किसी व्यक्ति के अधिकारों को व्यापक रूप से दर्शाते हैं  और रिमांड स्टेज।  इन पोस्टरों को पुलिस थानों, जेलों और न्यायालयों में चिपकाए जाने के बाद हिंदी में पोस्टर लोगों की सहायता करेंगे।
इस अभियान की संकल्पना हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा विभिन्न चरणों में कानूनी सेवाओं को मजबूत करने और किसी भी आर्थिक या सामाजिक बाधा के बावजूद सभी के लिए न्याय सुलभ बनाने के लिए की गई है।  इसका प्राथमिक उद्देश्य कानूनी सेवाओं की गुणवत्ता को बढ़ाना और राज्य के किसी भी कोने में रहने वाले लोगों तक पहुंचने के लिए कानूनी सेवा संस्थानों के प्रयासों को अधिकतम करना है।  इस अभियान से समाज के विभिन्न वर्गों को लाभ होगा और लोगों को उनके कानूनी और मौलिक अधिकारों के बारे में जागरूक किया जाएगा।  हरियाणा राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण द्वारा समाज के कमजोर और हाशिए के वर्गों के अधिकारों और लाभों को सुनिश्चित करने के लिए यह एक बड़ी पहल है।
कार्यक्रम की शुरुआत माननीय श्री न्यायमूर्ति राजन गुप्ता, न्यायाधीश, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय और कार्यकारी अध्यक्ष, हरियाणा राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण के स्वागत भाषण से हुई।  उन्होंने गुणवत्तापूर्ण कानूनी सेवाओं के महत्व पर ध्यान केंद्रित किया है और कानूनी सेवा प्राधिकरण जरूरतमंद लोगों तक कैसे पहुंच सकते हैं।  अपने संबोधन में लॉर्डशिप ने हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा पिछले एक वर्ष में विशेष रूप से कोविड अवधि के दौरान शुरू की गई परियोजनाओं और अभियानों के बारे में सभा को अवगत कराया।  उन्होंने आगे कोविड-19 के दौरान ऑनलाइन मोड के रूप में हरियाणा राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण द्वारा शुरू किए गए आभासी जागरूकता कार्यक्रमों के बारे में सम्मानित सभा को अवगत कराया।  जॉर्ज हर्बर्ट के शब्द कि एक मोटा समझौता एक मोटे मुकदमे से बेहतर है सेवा उन्मुख कानूनी सेवाओं के महत्व को दर्शाने के लिए हिज लॉर्डशिप द्वारा उद्धृत किया गया है
लॉन्च के दौरान, माननीय श्री न्यायमूर्ति उदय उमेश ललित, न्यायाधीश, भारत के सर्वोच्च न्यायालय और कार्यकारी अध्यक्ष, राष्ट्रीय कानूनी सेवा प्राधिकरण ने प्रतिभागियों के साथ अपने बहुमूल्य विचार साझा किए।  हिज लॉर्डशिप ने गिरफ्तारी से पहले, गिरफ्तारी और रिमांड चरण में एक व्यक्ति के अधिकारों पर पोस्टर के लॉन्च की बहुत सराहना की है।  उन्होंने आगे भारत में सभी राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरणों को इस संबंध में हरियाणा राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण द्वारा की गई पहलों का पालन करने का सुझाव दिया।  उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी से पहले और गिरफ्तारी के चरण में लोगों को गुणवत्तापूर्ण कानूनी सेवाएं प्रदान करने के इस अभियान की एक वर्ष की अवधि निश्चित रूप से गिरफ्तारी के दौरान पुलिस स्टेशन में लोगों की शिकायतों को कम करेगी।  उन्होंने आगे कोविड-19 जैसी स्थिति में शारीरिक संपर्क संभव नहीं होने पर जागरूकता पैदा करने के आभासी तरीकों पर जोर दिया।  उन्होंने कानूनी सहायता लेने में लोगों को हो रही कठिनाइयों के संबंध में सभा के साथ अपने बहुमूल्य विचारों पर चर्चा की और ऐसी समस्याओं को हल करने और समाधान देने पर जोर दिया ताकि कानूनी सेवाओं के अधिकारियों पर लोगों का विश्वास दिन-ब-दिन बेहतर हो सके।  उन्होंने इस घटना को लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक के शहादत दिवस से जोड़ा।  उन्होंने साझा किया कि तिलक ने अदालत में अपना बचाव किया और इसे आज अदालत में लोगों को दी जा रही कानूनी सहायता के साथ-साथ अदालत में आने से पहले यानी गिरफ्तारी और गिरफ्तारी के चरण में जोड़ा।
माननीय श्री न्यायमूर्ति रवि शंकर झा, मुख्य न्यायाधीश, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय और संरक्षक-इन-चीफ हरियाणा राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण ने प्रतिभागियों को अपनी दृष्टि से समृद्ध किया है। उनके प्रभुत्व ने आदर्श वाक्य, सभी के लिए न्याय तक पहुंच पर जोर दिया और कहा कि एक समाज के लिए खुद को सभ्य घोषित करने के लिए समान रूप से न्याय तक पहुंच आवश्यक है।  उन्होंने अपराध के शिकार लोगों सहित समाज के सभी वर्गों तक पहुंचने के लिए हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के प्रयासों को साझा किया।  उन्होंने सराहना की कि हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण ने पिछले एक साल में हरियाणा पीड़ित मुआवजा योजना के तहत 23 करोड़ रुपये मुआवजे के रूप में सफलतापूर्वक वितरित किए हैं।  हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा आयोजित 250 टीकाकरण शिविर भी संबोधन में मुख्य बिंदु रहे।
माननीय श्री न्यायमूर्ति जसवंत सिंह, न्यायाधीश, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय और प्रशासनिक न्यायाधीश, सत्र प्रभाग गुरुग्राम द्वारा प्रस्तावित धन्यवाद प्रस्ताव के साथ उक्त कार्यक्रम का समापन किया गया।  अपने संबोधन के दौरान, लॉर्डशिप ने एक आपराधिक मामले में प्रारंभिक चरण में लोगों को कानूनी सहायता की आवश्यकता पर अपने विचार साझा किए।  उन्होंने कार्यक्रम के लिए अपना बहुमूल्य समय देने के लिए मंच पर और बाहर गणमान्य व्यक्तियों को धन्यवाद देने का प्रस्ताव रखा।
समारोह स्थल से लगभग 300 प्रतिभागियों ने भाग लिया जिनमें हरियाणा राज्य के जिला और सत्र न्यायाधीश, गुरुग्राम सत्र प्रभाग के न्यायिक अधिकारी, सीजेएम / सचिव, हरियाणा, पुलिस अधिकारी, पैनल अधिवक्ता, पीएलवी, बार इंटर्न, बार के सदस्य, जिला प्रशासन शामिल थे।  , गुरुग्राम।  कार्यक्रम को भी जीवंत रूप से प्रसारित किया गया जिसमें माननीय कार्यकारी अध्यक्ष राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण, उनके सदस्य सचिव और अन्य हितधारक संख्या में शामिल हुए थे।
उदघाटन के बाद, उनके आधिपत्य ने भोंडसी जेल, गुरुग्राम का दौरा किया।  उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए जेल के कैदियों के साथ बातचीत की कि उनकी कानूनी सहायता अपील समय पर दायर की जाती है और कैदियों को उनके मामले की स्थिति से अवगत कराया जाता है।  उन्होंने जेल बैरक, कानूनी सहायता क्लीनिक, जेल अस्पताल, जेल कैंटीन, कंप्यूटर कक्ष का निरीक्षण किया है। उन्होंने साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन गुरुग्राम का भी दौरा किया है।

78 thoughts on “हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा साल भर चलने वाले अभियान, कानूनी सेवाओं की गुणवत्ता सभी के लिए न्याय की कुंजी है, का शुभारंभ।”
  1. An impressive share, I just given this onto a colleague who was doing a little analysis on this. And he in fact bought me breakfast because I found it for him.. smile. So let me reword that: Thnx for the treat! But yeah Thnkx for spending the time to discuss this, I feel strongly about it and love reading more on this topic. If possible, as you become expertise, would you mind updating your blog with more details? It is highly helpful for me. Big thumb up for this blog post!

  2. Super Mario Maker is a creation instrument computer game which permits players to make their own particular levels from the Super Mario arrangement utilizing the Wii U GamePad, which they can then impart to different players. Players can construct their levels in light of the gameplay and visual style of Super Mario Bros., Super Mario Bros. 3, Super Mario World, and New Super Mario Bros. U, with material science, gameplay mechanics, and adversary conduct evolving as needs be. A few components are restricted to particular amusement styles while others can be added to diversion styles that beforehand did not have them in the first amusement, for example, Boos in Super Mario Bros. Once downloaded just head to Coursebot to load the new level. On the right side you should see a Play Together button. Tap or choose that to allow for local multiplayer on this Super Mario Maker 2 level. Now all you have to do is activate and connect all the necessary controllers and you’ll be good to go. Any level you download should support this, no matter what the description displays.
    https://www.forum.medicalgases.net/profile/louellagillam11/
    The upcoming Zombies Chronicles downloadable content (DLC) adds the following Zombies maps to Call of Duty: Black Ops III: Starting May 16, and for eight days, Activision will be hosting the ‘8 Days of the Undead’ event for Black Ops 3 players on all platforms. You’ll be able to earn double XP rewards, as well as other bonuses like a new calling card, weapon camo, new GobbleGums, and more. If you are on a personal connection, like at home, you can run an anti-virus scan on your device to make sure it is not infected with malware.

  3. privacy.com creates secure virtual cards and completes checkout forms for you. it masks or hides your real card details you can create multiple virtual cards that can be used at multiple online shops or merchants. privacy.com is free to use they make their money by taking a little percentage from the interchange fees that merchants pay to Visa and the banks. You will need your existing card to use privacy.com and you have to be a resident of the U.S. to register, it is mainly used for security purposes and it is free. https://forums.softraid.com/profile/ahscheryle9343/ Cardholders have the ability to push credit cards into their mobile wallets using In-App provisioning solutions. There are two in-app provisioning products to help enable card credentials to be provisioned into mobile wallets resulting in faster spend, one product is a set of APIs and the second is an SDK. Both options allow partners to choose their development style to enhance their mobile experience for their cardholders. * The variability of the card period of use is due to the time lapse between the validity period beginning (date of issue) and the moment of the card’s actual sale to the buyer (beginning of use).

  4. Renting a dumpster is a longer process than junk removal; you’re provided the aforementioned 5-10 days. The additional time means you can rummage through the house and discard the junk from the entire home. To make your junk removal appointment go as smoothly as possible, you should prepare your junk before your removal appointment. If possible, gather everything you can into one area, such as a single room, your garage, or in the driveway. Of course, you may not be able to lift or remove everything. In that case, leave those heavy and bulky items where they are. Most junk removal services charge either by type and size or by truckload. Additional charges may include fees for delivering waste to its proper place. This is because some items, such as paint, freezers, A/C units, fluorescents, etc., cannot be left in landfills. http://trevorhcsi320986.izrablog.com/6826195/best-moving-company-websites Allied Van Lines has one of the best customer experiences among La Mesa’s leading interstate moving companies for our in-home moving estimates, customer service, and pricing transparency. Allied Van Lines is ready to get you into your new house, apartment, or office. Allied Van Lines has more than 400 locations across the United States and Canada. Our national network of agents is one of the largest long-distance movers in the moving industry. Your local movers in Colorado Springs, CO Our mission is to provide affordable moving services backed by a name you can trust. We are a company built on a history of service, and it is our pleasure to assist you as you plan and prepare for your next move. Get your instant quote today! You have many options when it comes to your next move. Remove moving day stress and call Allied Van Lines in Columbus. Our agents have an A+ rating with the Better Business Bureau and have received top reviews from past customers. Read them and see why people leave the heavy lifting to Allied Van Lines.

  5. «Хочу женшина» У милашки грудастой случается секс с папой Пригласил грудастую брюнетку для секса и не ошибся «Вау» Пригласил грудастую брюнетку для секса и не ошибся «Гоу кто хочет секса» У милашки грудастой случается секс с папой «Привет мальчики я хочу секс пожалуйста ????» Мы собрали лучшие секс видео для вас из разных источников. Смотреть можно с любого устройства абсолютно бесплатно Купили квартиру и теперь из развлечений только домашний секс Мы собрали лучшие секс видео для вас из разных источников. Смотреть можно с любого устройства абсолютно бесплатно Голодная Киса провоцирует друга на жесткий домашний секс Русская сосочка на массаже получила отменный секс У милашки грудастой случается секс с папой Купили квартиру и теперь из развлечений только домашний секс Пригласил грудастую брюнетку для секса и не ошибся https://www.teengali.com/teen-moments/profile/carynlrq8683427/ Джеймс Дин жестко трахает в жопу и доводит до оргазма молодую нимфоманку Мужик лижет девушке киску и доводит язычком до сладкого оргазма Кончил в пизду после жесткой долбежки Оргазм Красивое эротическое фото в телеграм: @only_there Мощный оргазм от великолепной блондинки Подборка оргазмов похотливых сучек Оргазм струей у зрелой медсестры после ебли в киску с пальцем пациента в… Эротика. Брюнеточка в трусиках зажигает Молодая сексуальная шлюшка получает оргазм от мастурбации Красивое порно фото Все категории Кончил в пизду после жесткой долбежки Оргазм Трахает узкую попку толстым членом Оргазм Сладкие лесбиянки целуются оргазм Оргазм струей у зрелой медсестры после ебли в киску с пальцем пациента в… Эротика. Сучка трусит своими булочками под музыку Девушка дрочила на порно фотки, но пришел дерзкий парень и довел ее до оргазма

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *