• Sat. Aug 20th, 2022

हरियाणा पुलिस ने राजस्थान में अवैध हथियार फैक्ट्री का किया पर्दाफाश

Byadmin

Jul 5, 2022

मौके से 3 देसी कट्टे, 2 बंदूक, एक पिस्टल, 50 कारतूस सहित अवैध हथियार बनाने की मशीन बरामद

चंडीगढ़, 5 जुलाई – हरियाणा पुलिस ने राजस्थान के कठोल गांव में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश कर अवैध हथियारों के मुख्य सप्लायर समेत दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान के भरतपुर जिले के गांव कठोल निवासी मुख्य सप्लायर बिलाल को गिरफ्तार कर पुलिस टीम ने उसकी फैक्ट्री से 3 देसी कट्टे व अवैध हथियार बनाने वाली मशीन बरामद की है। साथ ही सह-आरोपी सालाहेड़ी निवासी सकील को काबू कर उसक कब्जे से 312 बोर की दो बंदूके, एक देसी पिस्टल और 50 कारतूस की बरामद किए हैं। जिला नूंह की सीआईए टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है।

4 जुलाई को नूंह जिले में गिरफ्तार किए गए दो हथियार सप्लायरों गुरविंदर और मंजीत से पूछताछ के बाद अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश किया गया है। इन दोनों के कब्जे से पुलिस टीम ने 4 पिस्टल, 3 देसी कट्टा और 7 मैगजीन जब्त की थी।

क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी की टीम ने आरोपी गुरविंदर और मंजीत से पूछताछ की ताकि यह पता लगाया जा सके कि उन्होंने ये हथियार कहां से खरीदे थे। कुछ सुराग मिलने पर पुलिस टीम ने मौके पर छापेमारी कर अवैध रूप से हथियार बनाने और सप्लाई करने वाले आरोपियों को काबू किया।

आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर हथियारों के इस पूरे नेटवर्क को खंगालने के लिए गहन जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.