• Thu. Oct 21st, 2021

हरियाणा पुलिस ने जिला नूंह से वाहन चोर गिरोह के मास्टरमाइंड सहित दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया

Byadmin

Oct 27, 2020

चंडीगढ़, 27 अक्तूबर- हरियाणा पुलिस ने वाहन चोरी पर नकेल कसते हुए जिला नूंह से वाहन चोर गिरोह के मास्टरमाइंड सहित दो व्यक्तियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने उनके कब्जे से 38 चोरी की मोटरसाइकिलें और एक टाटा 407 वाहन भी बरामद किया है।

          पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए मास्टरमाइंड की पहचान लियाकत के रूप में हुई है, उसकी गिरफ्तारी पर 5000 रुपये का इनाम भी था। एक अन्य आरोपी की पहचान परवेज उर्फ बोलर के रूप में हुई।

पुलिस टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि गैंग के दो व्यक्ति चोरी की मोटरसाइकिल को टाटा गाड़ी में भरकर बेचने के लिए गांव देवला से होते हुए मायापुरी, दिल्ली जाएंगे। सूचना पर तेजी से कार्रवाई करते हुए पुलिस ने नाकाबंदी कर टाटा 407 सवार दोनों को गिरफ्तार कर लिया। वाहन की तलाशी लेने पर उसमें से बिना नंबर प्लेट की 11 मोटरसाइकिलें बरामद हुईं। कैंटर का ईंजन और चेसिस नंबर भी चैक किए तो मिटे हुए मिले। जांच करने पर सभी बाइक गुरुग्राम, फरीदाबाद, दिल्ली और राजस्थान के अलवर से चुराई हुई पाई गईं।

          प्रारंभिक पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ कि मास्टरमाइंड लियाकत की आपराधिक पृष्ठभूमि रही है और उस पर पुलिस द्वारा 5000 रुपये का इनाम भी घाषित था। दोनों आरोपियों को पूछताछ के लिए अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया गया। रिमांड अवधि के दौरान हरियाणा और पड़ोसी राज्यों दिल्ली, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से चोरी की गई 27 मोटरसाइकिलों की बरामदगी हुई। मामले में आगे की जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *