• Fri. Oct 22nd, 2021

हरियाणा पुलिस द्वारा राजस्थान से भगोड़ा शातिर चोर अवैध हथियार सहित काबू

Byadmin

Sep 10, 2020

हरियाणा पुलिस द्वारा राजस्थान से भगोड़ा शातिर चोर अवैध हथियार सहित काबू 40 से अधिक चोरी की वारदातों में था शामिल

चंडीगढ़, 10 सितंबर- हरियाणा पुलिस द्वारा राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र राज्यों में लूट और चोरी की तीन दर्जन से अधिक वारदातों को अंजाम दे चुके एक कुख्यात चोर को गुरुग्राम से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक देसी पिस्तौल और दो कारतूस भी बरामद किए हैं।

          हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि ताऊ देवी लाल स्टेडियम के पास आरोपी की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद क्राइम ब्रांच की टीम द्वारा गिरफ्तारी की गई। आरोपी की पहचान भिवानी के गांव भानगढ़ निवासी परमिंदर सिंह उर्फ किरोड़ी के रूप में हुई है।

           पकड़ा गया आरोपी सतपाल फोजी गिरोह से संबंध रखता है जो बड़ी लूट सहित घरों में सेंधमारी की घटनाओं में शामिल है। यह राजस्थान पुलिस का भगोड़ा था जिसकी गिरफ्तारी के लिए राजस्थान पुलिस लगातार रेड कर रही थी।

          प्रारंभिक पूछताछ के दौरान आरोपी ने राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र में 40 से अधिक चोरियों की वारदात कबूल कर सोना और नकदी लूटने का खुलासा किया। आरोपी और उसके अन्य साथी मिलकर बड़े शहरों में रेकी करते थे, फिर बंद घरों में मौका पाकर कीमती सामान चुरा लेते थे। गिरफ्तार आरोपी पहले भी एक बार चोरी के मामले में 8 महीने की जेल काट चुका है।

          फरवरी 2020 में, इसने अपने अन्य साथियों के साथ जयपुर, राजस्थान में दो चोरी की वारदातों को अंजाम देकर लगभग 12 लाख रुपये की नकदी और सोना चोरी किया। इसी प्रकार जुलाई में राजस्थान के पाली में लगभग 55 लाख रुपये की गोल्ड चोरी करने की वारदात की।

          पकड़े गए आरोपी के खिलाफ गुरुग्राम में मामला दर्ज कर आगे की जांच चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *