• Sat. Aug 20th, 2022

हरियाणा पुलिस का अवैध हथियारों की सप्लाई करने वालों के खिलाफ बड़ा एक्शन

Byadmin

Jul 10, 2022

पलवल में 35 देसी पिस्टल, 6 देसी कट्टा सहित 41 हथियार जब्त, 11 मैगजीन भी बरामद

आरोपी मध्यप्रदेश से लाए थे अवैध हथियारों की खेप, पलवल, नूंह व दिल्ली एरिया में होनी थी सप्लाई

चंडीगढ़, 10 जुलाई- हरियाणा पुलिस ने अवैध हथियारों की बरामदगी के संबंध में बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए पलवल जिले से दो आरोपियों को काबू कर उनके कब्जे से 35 देसी पिस्टल, 6 देसी कट्टा और 11 मैगजीन जब्त की हैं।

        हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां जानकारी साझा करते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपी किलौर सिंह और जाम सिंह मध्य प्रदेश के जिला बड़वानी के रहने वाले हैं।

        पूछताछ के दौरान आरोपियों ने खुलासा किया कि वे मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले से अवैध हथियार लाए थे जिसे पलवल, नूंह और दिल्ली इलाकों में स्थानीय बदमाशों को सप्लाई करने वाले थे। हथियारों के खरीदारों का पता लगाने के लिए गिरफ्तार आरोपियों से गहन पूछताछ की जा रही है।

        प्रवक्ता ने अवैध हथियारों के खिलाफ किए गए ऑपरेशन की जानकारी देते हुए बताया कि होडल क्षेत्र में गश्त के दौरान पुलिस टीम को गुप्त सूचना मिली कि हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और पंजाब में अवैध हथियारों की सप्लाई करने वाले दो युवक भारी मात्रा में अवैध हथियार लेकर आ रहे हैं।  पुलिस ने तेजी से कार्रवाई करते हुए एक नाका लगाया। कुछ देर बाद हाथ में बैग लिए दो आदमी एक ट्रक से उतरते देखे गए, जो पुलिस पार्टी को सामने देखकर चैंक गए और पीछे मुड़ते हुए भागने की कोशिश की लेकिन उन्हें पुलिस टीम ने पकड़ लिया गया।

        आरोपियों की तलाशी के दौरान उनके बैग से 35 देशी पिस्टल, 6 देसी कट्टा सहित 41 अवैध हथियार के साथ और 11 मैगजीन बरामद किए गए।

        आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और गहन जांच की जा रही है।

        2022 में पुलिस ने पलवल जिले में अब तक दर्ज 111 मामलों में  168 अवैध हथियारों को बरामद कर अवैध हथियार सप्लाई पर कड़ा प्रहार करते हुए 113 आरोपियों को धर दबोचने में सफलता हासिल की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.