• Wed. May 25th, 2022

हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय सोमवार को भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी द्वारा तैयार की गई 4000 हाइजीन किट के दो ट्रकों को झंडी दिखाकर रवाना करते हुए।

Byadmin

Jan 17, 2022

चंडीगढ़, 17 जनवरी- हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने सोमवार को कोरोना बचाव के लिए भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी द्वारा तैयार की गई 4000 #हाईजीन #किट के दो ट्रकों को रेड क्रॉस की झंडी  दिखाकर 22 जिलों के लिए रवाना किया। इस किट में साबुन, तेल, टूथपेस्ट, टूथब्रश, नेपकिन आदि सफाई से सम्बन्धित सामग्री हैं। यह सामग्री इस प्रकार से 150 से लेकर 200 किटों तक हर जिलें में पहुंचेगी।
श्री दत्तात्रेय ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए मास्क का प्रयोग, सोशल डिस्टेंसिग व सफाई रखना बेहद महत्वपूर्ण है। इन तीनों विषयों पर ध्यान देकर कोरोना से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि ये सभी किटें सभी जिलों में गरीब से गरीब व्यक्ति तक पहुंचाई जानी सुनिश्चित की जाएंगी, जिससे वे लोग कोरोना बचाव से जागरूक भी होंगे।
उन्होंने कहा कि रेड क्रॉस सोसायटी के कार्यकर्ताओं ने कोविड-19 के दौरान जनता के बीच में रहकर सराहनीय कार्य किया है। कोविड-19 की तीसरी लहर से बचाव के लिए भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी के 6000 वॉलिंटियर जागरूकता और टीकाकरण के लिए काम कर रहे हैं।
श्री दत्तात्रेय ने कहा कि भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी द्वारा जिलों में 500 ऑक्सीजन कन्सेंनटे्टर भी उपलब्ध करवाएं हैं। उन्होंने रेड क्रॉस सोसायटी के अधिकारियों व कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे कोविड-19 की तीसरी लहर से बचने के लिए टीकाकरण के लिए आमजन को जागरूक करें और कोविड प्रोटोकॉल नियमों का आमजन में प्रचार-प्रसार करें। इस अवसर पर राज्यपाल के सचिव श्री अतुल द्विवेदी, रेड क्रॉस सोसायटी की वाईस चेयरपर्सन श्रीमती सुषमा गुप्ता, रेड क्रॉस सोसायटी के महासचिव श्री डी.आर. शर्मा, संयुक्त सचिव श्री अनिल जोशी व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

One thought on “हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय सोमवार को भारतीय रेड क्रॉस सोसायटी द्वारा तैयार की गई 4000 हाइजीन किट के दो ट्रकों को झंडी दिखाकर रवाना करते हुए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.