• Sun. Nov 28th, 2021

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने गुरूग्राम जिले के दो गांवों में दो सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) के निर्माण के लिए मंजूरी प्रदान कर दी है।

Byadmin

Jul 3, 2020

चंडीगढ़, 3 जुलाई – हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने गुरूग्राम जिले के दो गांवों में दो सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) के निर्माण के लिए मंजूरी प्रदान कर दी है।
इस संबंध में जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि एक एसटीपी गांव धनकोट में और एक बजघेडा गांव में बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि गुरूग्राम के गांव धनकोट में 2 एमएलडी क्षमता के एसटीपी के निर्माण पर खर्च सरकार द्वारा किया जाएगा जबकि बजघेडा में बनाए जाने वाले एसटीपी के निर्माण का खर्च संबंधित ग्राम पंचायत द्वारा वहन किया जाएगा।
प्रवक्ता ने बताया कि गुरूग्राम के गांव धनकोट में बनाए जाने वाले एसटीपी का निर्माण विकास एवं पंचायत विभाग के जमा कार्य के रूप में गुरूग्राम महानगर विकास प्राधिकरण द्वारा करवाया जाएगा जिस पर 785.16 लाख रूपए की राशि खर्च होगी। उन्होंने बताया कि हरियाणा ग्रामीण विकास योजना के अंतर्गत कार्य योजना के अनुसार यह कार्य 31 दिसंबर, 2020 को पूरा होगा।

63 thoughts on “हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने गुरूग्राम जिले के दो गांवों में दो सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) के निर्माण के लिए मंजूरी प्रदान कर दी है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed