• Sat. May 28th, 2022

हरियाणा के भट्टूकलां थाने को मिला ‘सर्वश्रेष्ठ पुलिस स्टेशन‘ अवार्ड

Byadmin

Nov 20, 2021

हरियाणा के भट्टूकलां थाने को मिला ‘सर्वश्रेष्ठ पुलिस स्टेशन‘ अवार्ड

केंद्रीय गृह मंत्री ने बेस्ट पुलिस स्टेशन ट्राफी से किया सम्मानित

चंडीगढ़, 20 नवंबर-भारत के तीन सर्वश्रेष्ठ पुलिस थानों में शामिल फतेहाबाद जिले के ’भट्टूकलां पुलिस स्टेशन’ को केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया है।

पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने लखनऊ, उत्तर प्रदेश में आयोजित एक समारोह में भट्टूकलां थाने के थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर श्री ओम प्रकाश को ट्रॉफी प्रदान की। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इससे पहले भट्टूकलां थाने को वर्ष 2021 के लिए देश के शीर्ष तीन पुलिस थानों में सम्मिलित किया था।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) हरियाणा, श्री पी.के. अग्रवाल ने फतेहाबाद के एसपी और भट्टूकलां थाने के पूरे स्टाफ को उनकी सफलता पर बधाई देते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर मिली यह पहचान राज्य के अन्य पुलिस थानों को पब्लिक सेवा में उत्कृष्टता के लिए प्रेरित करेगी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल और गृह मंत्री श्री अनिल विज द्वारा पुलिस में प्रोफैशनलिज्म, टेकनॉलोजी के उपयोग के माध्यम से सेवा वितरण के मानकों, प्रक्रिया पहल और पुलिसिंग में सामुदायिक भागीदारी को बढ़ाने के दृष्टिकोण को राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता मिली है।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय प्रति वर्ष देशभर के पुलिस स्टेशनों का सर्वेक्षण कर अपराध दर, मामलों की जांच और निपटान, बुनियादी ढांचे और सार्वजनिक सेवा जैसे मापदंडों के आधार पर पुलिस स्टेशनों का चयन करता है।

2 thoughts on “हरियाणा के भट्टूकलां थाने को मिला ‘सर्वश्रेष्ठ पुलिस स्टेशन‘ अवार्ड”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed