• Sat. Oct 23rd, 2021

हरियाणा के दो औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों को ‘कौशलाचार्य’ सम्मान दिया गया है।

Byadmin

Sep 11, 2020

चण्डीगढ़, 11 सितम्बर- केंद्रीय कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय द्वारा हरियाणा के दो औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों को ‘कौशलाचार्य’ सम्मान दिया गया है। आईटीआई करनाल से अनुदेशक श्री राम विलास और आईटीआई पानीपत से अनुदेशक श्री सिद्धार्थ शर्मा को इस सम्मान से नवाजा गया है।

आज यहां जारी एक बयान में हरियाणा के कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने ‘कौशलाचार्य’ सम्मान हासिल करने पर अनुदेशक श्री राम विलास और श्री सिद्धार्थ शर्मा को बधाई देते हुए कहा कि इससे औरों को भी आगे बढऩे की प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने बताया कि इस पुरस्कार के लिए केंद्र सरकार की ओर से देशभर से 40 लोगों का चयन किया गया था और प्रत्येक राज्य से दो लोगों को यह पुरस्कार दिया गया है।

श्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि गत 10 सितंबर को केंद्रीय कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय द्वारा आयोजित ‘कौशलाचार्य समादर 2020’ कार्यक्रम के दौरान हरियाणा से इंजीनियरिंग के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने पर श्री राम विलास को जबकि नॉन-इंजीनियरिंग के क्षेत्र में श्री सिद्धार्थ शर्मा को यह सम्मान मिला है।

उन्होंने कहा कि ये पुरस्कार दीर्घावधि प्रशिक्षण, अल्पावधि प्रशिक्षण, जन शिक्षण संस्थान, प्रशिक्षुता तथा उद्यमशीलता के प्रशिक्षकों और मूल्यांकनकर्ताओं को दिए जाते हैं। प्रशिक्षण महानिदेशालय, कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय द्वारा इसके लिए देश के 15 हजार से अधिक सरकारी और गैर-सरकारी प्रशिक्षण संस्थानों का मूल्यांकन किया गया था।

30 thoughts on “हरियाणा के दो औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों को ‘कौशलाचार्य’ सम्मान दिया गया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *