• Thu. Oct 21st, 2021

हरियाणाः अंतरराज्यीय नशा तस्कर गिरफ्तार, 21 किलो अफीम बरामद

Byadmin

Jun 15, 2021

चंडीगढ़, 15 जून- हरियाणा पुलिस ने कैथल जिले में एक अंतर्राज्यीय नशा तस्कर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से करीब 30 लाख रुपये की 21 किलो अफीम बरामद की है।

          हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस की टीम ने विश्वसनीय सूचना पर कार्रवाई करते हुए एक घर में छापेमारी कर मादक पदार्थ जब्त किया। गिरफ्तार आरोपी की पहचान महमूदपुर निवासी गुरप्रीत सिंह उर्फ प्रीत के रूप में हुई है।         

         प्रारंभिक जांच में पता चला है कि गिरफ्तार आरोपी बिहार से अफीम खरीदकर लाता था और गुहला-चीका इलाके और पंजाब में अधिक कीमत पर इसकी सप्लाई करता था। आरोपी दो चचेरे भाई भी 91 किलो अफीम तस्करी के एक मामले में उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जेल में बंद हैं।

          पुलिस की एक टीम को गश्त के दौरान सूचना मिली कि पकडा गया आरोपी अफीम बेचने का धंधा करता है और अपने मकान पर भारी मात्रा में अफीम रखे हुए है। पुलिस ने मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए संदिग्ध को उसके मकान पर रेड कर काबू कर लिया। तलाशी के दौरान आरोपी के मकान में सीढ़ियों के पास कच्ची जमीन को खोदने उपरांत एक प्लास्टिक कट्टा बरामद हुआ जिसमें रखे पॉलीथिन से करीब 30 लाख रुपए की 21 किलो ग्राम अफीम बरामद हुई।

145 ग्राम हेरोइन सहित 3 काबू

          एक अन्य कार्रवाई में, फतेहाबाद जिले से तीन आरोपियों विक्रम उर्फ पहाड़ी, विक्रम उर्फ बीकर और सेवक को काबू कर उनके कब्जे से 145 ग्राम हेरोइन बरामद की गई।

1.30 किलो चरस सहित उत्तराखंड निवासी तस्कर काबू

पुलिस ने एक अलग मामले में पानीपत जिले से 1 किलो 300 ग्राम चरस सहित एक तस्कर को काबू किया है। बरामद चरस की अंतरराष्ट्रीय बाजार मे कीमत करीब 1 लाख 10 हजार रुपये बताई जा रही है। पकड़े गए आरोपी की पहचान संजीव निवासी मानूवास हरिद्वार उत्तराखंड के रुप मे हुई।

        आरोपियों पर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है।

31 thoughts on “हरियाणाः अंतरराज्यीय नशा तस्कर गिरफ्तार, 21 किलो अफीम बरामद”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *