• Sat. Oct 23rd, 2021

हम सबके सांझे प्रयास लाने लगे हैं रंग–आये दिन टूट रही है कोरोना की कमर

Byadmin

May 30, 2021

हम सबके सांझे प्रयास लाने लगे हैं रंग–आये दिन टूट रही है कोरोना की कमर–रिकवरी रेट में अपेक्षाकृत हो रही है बढ़ौतरी–टीकाकरण अभियान भी जोरों पर:- गृहमंत्री अनिल विज।
अम्बाला 30 मई:- 
कोरोना के संक्रमण को खत्म करने के दृष्टिगत हम सबके सांझे प्रयास फलीभूत हो रहे हैं। आये दिन कोरोना की कमर टूट रही है। इसके चलते रिकवरी रेट अपेक्षाकृत बेहतर हो रहा है। कोरोना को पछाडक़र ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ रही है। फिर भी हमें सावधान और सर्तक रहने की जरूरत है। यह बात हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अपने निवास स्थान पर एक बातचीत के दौरान कही। विज ने कहा कि कोरोना के संक्रमण को खत्म करने के प्रयासों के चलते हम निरंतर सफलता की ओर बढ़ रहे हैं। डाक्टरों की जी तोड़ मेहनत अब रंग लाने लगी है। जहां तक टीकाकरण का सवाल है, निर्धारित मापदंड के तहत लोगों को वैक्सीन देने का काम जारी है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे सरकार द्वारा जारी निर्देशों की पालना करते हुए कोरोना के संक्रमण को खत्म करने के दृष्टिगत इसी प्रकार सहयोग करते रहें।
विज ने आगे कहा कि दानवीरों का सहयोग हमारी संस्कृति और सभ्यता में समाहित है। दानवीरों की दरियादिली और दिलेरी के चलते कोरोना काल में हम लोगों की मदद करने में कामयाब हो रहे हैं। जब भी जरूरत अनुसार समाजसेवी संस्थाओं, एच्छिक संगठनों ने आगे बढक़र सहयोग करने का काम किया है और यह निरंतरता में जारी भी है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा समय-समय पर जारी निर्देशों की पालना अति आवश्यक है, जो भी सरकार या प्रशासन से निर्देश मिलते हैं उनकी पालना हमें अवश्य करनी चाहिए, ऐसा करने से हम तेजी से कोरोना को हराने में कामयाब होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि जिन्होंने वैक्सीन ले ली है उन्हें  भी सामाजिक दूरी, मास्क जरूरी पहनने तथा सफाई का विशेष ध्यान रखना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *