• Sun. Oct 17th, 2021

हम सबके सांझे प्रयासों से कोरोना संक्रमितों का ग्राफ आने लगा है नीचे–रिकवरी रेट भी अपेक्षाकृत हो रहा है बेहतर-अनिल विज

Byadmin

Jun 7, 2021

हम सबके सांझे प्रयासों से कोरोना संक्रमितों का ग्राफ आने लगा है नीचे–रिकवरी रेट भी अपेक्षाकृत हो रहा है बेहतर–कोरोना संक्रमण को और बेहतर तरीके से रोकने हेतू सभी के लिए जारी निर्देशों की पालना जरूरी:-गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज।
अम्बाला,7 जून:- 
सरकार के प्रयासों, कोरोना योद्घाओं की कर्मठता और जनता के सहयोग से कोरोना मरीजों का ग्राफ नीचे आने लगा हैं। वहीं दूसरी ओर समूचे प्रदेश में वैक्सिनेशन का काम भी जारी हैं। ऐसे में हम सभी के प्रयासों से आने वाले समय में कोरोना का ग्राफ और नीचे आएगा लेकिन फिर भी हमें पूरी तरह सावधान रहेते हुए कोरोना को खत्म करने में पूरा सहयोग देना हैं। यह बात हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अपने निवास स्थान पर बातचीत करते हुए कहीं। उन्होनें कहा कि कोरोना मरीजों की देखभाल और ईलाज सुचारू रूप से चलता रहे, इसके लिए प्रतिदिन किए जा रहें कार्यो की समीक्षा की जा रही हैं। इतना ही नहीं जहां कोई कमी नजर आती है तो तुरन्त प्रभाव से उसकों पूरा करने का काम किया जाता हैं। हमारा मुख्य उद्देश्य लोगों की जान बचाना है और हम इस दिशा में बेहतर प्रयास जारी हैं।
विज ने कहा कि सरकार कोरोना मरीजों और कोरोना योद्वाओं का पूरा ख्याल रख रही है। जरूरत अनुसार जरूरी सामान और दवाएं उपलब्ध है। विश्राम इत्यादि के लिये बेहतर व्यवस्था हेतू उच्च अधिकारियों को पहले ही निर्देश दिये गये हैं कि किसी भी कोरोना योद्घा को कोई दिक्कत नही आनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि संक्रमण पर लगाम लगाने के भरसक प्रसास जारी हैं। माहामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा का असर दिखाई देने लगा है। यही कारण है कि प्रदेश में कोरोना मरीजों का ग्राफ नीचे आया है।
विज ने यह भी कहा कि कोरोना से कतई ना घबराने की जरूरत नही। हम सबके सांझे प्रयास कोरोना को चित करके दम लेंगे। हमारी शारीरिक क्षमता और दक्षता बहुत मजबूत है। इसलिये कोरोना से कतई नही घबराना बल्कि सरकार द्वारा जारी निर्देशों की अनुपालना करते हुए इसे हराने का काम करना है। सामाजिक दूरी, मास्क जरूरी के साथ-साथ सफाई व्यवस्था अति आवश्यक है। इसलिये सभी को चाहिए कि जारी निर्देशों की पालना करते हुए सरकार और प्रशासन का सहयोग करें।
उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में टीका लगाने का कार्य जारी है। सभी से अपील की जाती है कि वे अपनी बारी आने पर टीका अवश्य लगवाएं। प्रदेश में पर्याप्त स्थानों पर टीके लगाने का काम जारी है। किसी को भी बेवजह तनाव लेने की नही जरूरत बल्कि मनोबल उंचा रखते हुए कोरोना के संक्रमण को खत्म करना है। उन्होंने चोर बाजारी और कालाबाजारी करने वालों को स्पष्टï संदेश देते हुए कहा कि कोरोना काल में कोई भी व्यक्ति कोई ऐसा काम न करे, जिसके कारण सम्बन्धित के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी पड़े। हम सभी को मुसीबत की घड़ी में एकता के सूत्र में बंधकर कोरोना के खिलाफ लड़ी जा रही जंग में सहयोग देना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *