• Sat. May 28th, 2022

स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा के योगदान पर आधारित प्रदर्शनी 13 सितम्बर से 15 सितम्बर तक विकास विहार अम्बाला शहर स्थित सामुदायिक भवन में होगी आयोजित:-डीआईपीआरओ धर्मवीर सिंह।

Byadmin

Sep 12, 2021

स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा के योगदान पर आधारित प्रदर्शनी 13 सितम्बर से 15 सितम्बर तक विकास विहार अम्बाला शहर स्थित सामुदायिक भवन में होगी आयोजित:-डीआईपीआरओ धर्मवीर सिंह।
–प्रदर्शनी में स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े हरियाणा के नायको से सम्बन्धित लेखों एवं फोटोज के साथ-साथ वर्ष 1966 में हरियाणा के गठन के बाद से अब तक हरियाणा में हुए विकास की तुलनात्मक जानकारी होगी उपलब्ध:-कला कार्यपाल जगदीपक सिंह।
अम्बाला, 12 सितम्बर:-
 हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की पहल पर और मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव एवं सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक डा0 अमित अग्रवाल के कुशल मार्गदर्शन में सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग द्वारा प्रदेश के प्रत्येक जिला में भारत के स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा के योगदान पर आधारित एक प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। यह प्रदर्शनी जिला अम्बाला में 13 सितम्बर से 15 सितम्बर तक विकास विहार अम्बाला शहर स्थित सामुदायिक भवन में आयोजित की जायेगी।
इस बारे में जानकारी देते हुए जिला सूचना एवं जन सम्पर्क अधिकारी धर्मवीर सिंह ने बताया कि भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष में देशभर में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग की प्रदर्शनी शाखा द्वारा भारत के स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा के योगदान पर आधारित एक प्रदर्शनी तैयार की गई है। इस प्रदर्शनी के माध्यम से लोगों को आजादी के संघर्ष की गाथाओं, पराक्रम व बलिदान के बारे में जानकारी प्रदान की जायेगी, जिससे की लोग इन गाथाओं से प्रेरणा ल सकें। गौरतलब है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चंडीगढ़ में गत दो सितम्बर 2021 को स्वतंत्रता संग्राम में हरियाणा के योगदान पर आधारित प्रदर्शनी का उद्घाटन किया था।
प्रदर्शनी के साथ तैनात कला कार्यपाल जगदीपक सिंह ने बताया कि इस प्रदर्शनी में स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े हरियाणा के नायको से सम्बन्धित लेखों एवं फोटोज के साथ-साथ वर्ष 1966 में हरियाणा के गठन के बाद से अब तक हरियाणा में हुए विकास की तुलनात्मक जानकारी उपलब्ध करवाई जायेगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.