• Sun. Oct 24th, 2021

स्थानीय पंचायत भवन में ए.डी.सी. सचिन गुप्ता ने परिवार पहचान पत्र सम्बन्धी विषय को लेकर ली अधिकारियों की समीक्षा बैठक और दिये आवश्यक निर्देश।

Byadmin

Sep 10, 2021

–स्थानीय पंचायत भवन में ए.डी.सी. सचिन गुप्ता ने परिवार पहचान पत्र सम्बन्धी विषय को लेकर ली अधिकारियों की समीक्षा बैठक और दिये आवश्यक निर्देश।
अम्बाला, 10 सितम्बर:-
         अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता ने परिवार पहचान पत्र के फेस-1 के कार्य को पूर्ण करने को लेकर पंचायत भवन में आयोजित समीक्षा बैठक में कहा कि इस कार्य को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। पीपीपी के प्रथम फेस में इन्कम वेरिफिकेशन सम्बधी जो कार्य पेंडिंग है उसे प्रतिदिन के हिसाब से पूरा किया जाए और उसकी रिपोर्ट व्हाटसअप ग्रुप में दी जाए।
पंचायत भवन में आयोजित समीक्षा बैठक में उन्होंने यह भी कहा कि परिवार पहचान पत्र का कार्य सरकार का एक महत्वपूर्ण प्रोजैक्ट है और इसमें किसी प्रकार की ढिलाई नही बरती जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस कार्य में लगी टीमों के लीडर एवं सदस्यों को दिक्कत है तो वे जोनल हैड को ध्यान में लाएं। उन्होनें कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के साथ-साथ शहरी क्षेत्र में भी पीपीपी के प्रथम फेस में इन्कम वेरिफिकेशन एवं पेंडेंसी को सोमवार तक पूरा किया जाए। सबके सहयोग एवं समन्वय के साथ कार्य करते हुए टोप थ्री में आना हैं। उन्होनें कहा कि जो बेहतरीन कार्य करेगें, उन जोनल हैड और टीम को सम्मानित एवं प्रोत्साहित भी किया जाएगा। उन्होंंने कहा कि परिवार पहचान पत्र सरकार की एक महत्वकांक्षी योजना हैं। सरकार द्वारा क्रियांन्वित योजनाओं का लाभ लेने के लिए परिवार पहचान पत्र बनाया जाना अतिअनिवार्य हैं। इस पूरे कार्य पर उच्च स्तर पर निरन्तर मॉनिटरिंग की जा रही हैं। इसलिए इस कार्य को एक अभियान की तरह पूरा करें।
          इस अवसर पर एसडीएम अम्बाला शहर हितेष मीणा ने भी अम्बाला शहर क्षेत्र के पीपीपी कार्यो में लगी टीमों एवं जोनल हैड को निर्देश दिए कि वे पीपीपी के कार्य में तेजी लाए और उन्हें आज की बैठक में जो भी दिशा-निर्देश दिए गए है उनकी पालना करें।  डेली बेसिस पर रिपोर्ट प्रतिदिन सांय 5 बजे से पहले ग्रूप में डाले। इस अवसर पर एसडीएम बराड़ा गिरीश कुमार, अम्बाला कैन्ट के एसडीएम दिलबाग सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी सुरेश कुमार, डीआईओ विनय गुलाटी, अम्बाला ब्लॉक-1 के बीडीपीओ विकास, नारायणढ़ संजय टांक , सीएमजीजीए शरत नैनान मात्यू अन्य सम्बध्ंिात अधिकारीगण मौजूद रहे।

Related Post

हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से शनिवार को हरियाणा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के चेयरमैन श्री रामनिवास ने शिष्टाचार मुलाकात की और बोर्ड की गतिविधियों की जानकारी दी।
राजकीय महाविद्यालय नारायणगढ़ में प्राचार्य संजीव कुमार की अध्यक्षता में महिला प्रकोष्ठ के तहत करवा चौथ की पूर्व संध्या पर इस उपलक्ष में मेहंदी प्रतियोगिता तथा नेल आर्ट प्रतियोगिता  का आयोजन किया गया।
कैम्पेन आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की अध्यक्ष एवं सैशन जज सुश्री नीरजा कुलवंत कलसन के निर्देशानुसार रविवार 24 अक्तूबर को संयुक्त राष्ट्र दिवस के अंतर्गत आज हर्बल पार्क अम्बाला शहर के नजदीक वॉक थॉन (शांति मार्च) का आयोजन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed