• Mon. Jan 17th, 2022

सीएम विंडो व टवीटर विषय को लेकर उपायुक्त ने ली समीक्षा बैठक

Byadmin

Jul 10, 2021

सीएम विंडो व टवीटर विषय को लेकर उपायुक्त ने ली समीक्षा बैठक–अधिकारियों को इन विषयों में तेजी लाने के दिए निर्देश–शिकायतों के निपटान के लिए बेहतर समन्वय के साथ कार्य करें अधिकारी:-डीसी विक्रम सिंह।
अम्बाला, 10 जुलाई:- 
उपायुक्त विक्रम सिंह ने आज अपने कार्यालय में प्रशासनिक अधिकारियों एवं विभागाध्यक्षों की एक बैठक लेते हुए सीएम विंडो व ट्वीटर विषयों पर समीक्षा करते हुए इन कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होंने लम्बित शिकायतों का भी बेहतर समन्वय के साथ निपटान करने बारे अधिकारियों को निर्देश दिये।
उपायुक्त ने समीक्षा बैठक के दौरान सीएम विंडो विषय के तहत पंचायती राज विभाग, नगर निगम, नगर परिषद, बिजली निगम, जन स्वास्थ्य विभाग, एसडीएम ऑफिस, एसपी ऑफिस, शिक्षा विभाग, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, राजस्व विभाग, नगरपालिका नारायणगढ़, नगरपालिका बराड़ा के साथ-साथ अन्य विभागों के अधिकारियों से क्रमबद्ध तरीके से उनके विभाग के तहत सीएम विंडो की शिकायतों के निपटान के तहत किए जाने वाले कार्यों बारे विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि सम्बन्धित विभाग के अधिकारी पोर्टल पर आने वाली शिकायतों को स्वयं देखें। यदि शिकायतें उनके विभाग से सम्बन्धित है तो उस पर तुरंत आगामी कार्रवाई शुरू करें और यदि वह शिकायत उनके विभाग से सम्बन्धित नहीं है और किसी अन्य विभाग से सम्बन्धित हैं उसे स्थानांतरित करना सुनिश्चित करें।
उपायुक्त ने समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को यह भी कहा कि हमें बेहतर समन्वय के साथ इन सभी शिकायतों का निपटान करना है, किसी भी तरह की पैंडसी नहीं रखनी है। उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसी शिकायत के संबध में कोर्ट केस या शिकायतकर्ता द्वारा अपनी शिकायत के निवारण पर सहमति जता दी है तो उस शिकायत को पोर्टल से डिस्पोज करें। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट किया कि सीएम विंडो पर किसी तरह की शिकायत लम्बित नहीं रहनी चाहिए। उपायुक्त ने बैठक के दौरान ट्वीटर के तहत किए जा रहे कार्यों बारे भी समीक्षा की और इस कार्य में भी तेजी लाने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त जगदीप ढांडा, एसडीएम सचिन गुप्ता, एसडीएम हितेष मीणा, एसडीएम गिरीश कुमार, नगराधीश आंचल भास्कर, हुडा से सम्पदा अधिकारी अशोक शर्मा, डीएसपी सुल्तान सिंह, डीडीपीओ रेणू जैन, जिला शिक्षा अधिकारी सुरेश कुमार, बीडीपीओ राजन सिंगला, विकास कुमार, किन्नी गुप्ता, सुमन कादियान, डा0 दलजीत सिंह, कार्यकारी अभियंता सुखबीर सिंह, जेसी शर्मा के साथ-साथ अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।
बॉक्स:- उपायुक्त ने बैठक के दौरान यह भी कहा कि सभी विभागों के कम्पयूटर ऑप्रेटरों की इन दोनों विषयों को लेकर ट्रेनिंग करवाई जाए ताकि उनके इन दोनों विषयों से सम्बन्धित कोई तकनीकी समस्या है तो उसको समझा जा सके और उसका निवारण करने बारे उन्हें बताया जा सके। उन्होंने डीआईओ विनय गुलाटी को यह ट्रेनिंग आयोजित करने के निर्देश दिये। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *