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सीएम विंडो पर आई शिकायतें प्राथमिकता के आधार पर निपटाएं:-डीसी।

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Sep 29, 2020

सीएम विंडो पर कोई भी शिकायत नहीं रहनी चाहिए लम्बित–सम्बन्धित अधिकारी शिकायतों का निपटारा करके निपटाई गई शिकायतों को करें अपडेट और अपलोड–सीएम विंडो पर आई शिकायतों में लापरवाही बरतने वाले अधिकारी खुद होंगे जिम्मेदार–लोगों की शिकायतों का समाधान करना हम सबकी सांझी जिम्मेदारी:-डीसी।
-डीसी ने जूम मीटिंग में अधिकारियों को दिए स्पष्टï निर्देश–सीएम विंडो पर आई शिकायतें प्राथमिकता के आधार पर निपटाएं।
अम्बाला, 29 सितम्बर:- 
उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने मंगलवार जूम मीटिंग के माध्यम से सीएम विंडो के विषय को लेकर अधिकारियों की बैठक लेते हुए उन्हें स्पष्ट निर्देश दिए कि सीएम विंडो पर कोई भी शिकायत लम्बित व ओवरडयू नहीं रहनी चाहिए। सम्बन्धित अधिकारी शिकायतों का निपटारा करना सुनिश्चित करें, साथ ही पोर्टल पर अपलोड भी करें ताकि इस विषय को लेकर वास्तविक स्थिति का पता चल सके। उन्होंने यह भी कहा कि अगले सप्ताह तक शिकायतों का निपटारा होना चाहिए और इसके लिए बैठक करके समीक्षा की जायेगी।
उपायुक्त ने मंगलवार सीएम विंडो के विषय को लेकर जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी, नगर परिषद अम्बाला छावनी, नगरपालिका नारायणगढ़, एडीसी कार्यालय, एसडीएम कार्यालय नारायणगढ़, मुलाना तहसील के साथ-साथ अन्य विभागों में लम्बित शिकायतों एवं ओवरडयू के बारे में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि जिस भी विभाग से सम्बन्धित उनके पास कोई शिकायत आती है तो वे पोर्टल पर उसे अपलोड करते हुए उसका बेहतर समन्वय के साथ निपटारा करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी प्राथमिकता के आधार पर सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों का निपटारा करें, इसमें किसी प्रकार की कोई लापरवाही न बरतें। उन्होंने कहा कि यदि किसी विभाग के पास कोई शिकायत आती है और यदि वह उनके विभाग से सम्बन्धित नहीं होती तो वे सम्बन्धित विभाग को शिकायत भेजना सुनिश्चित करें ताकि शिकायतकर्ता की समस्या का निवारण हो सके और सीएम विंडो पोर्टल पर शिकायतें लम्बित न रहें।
उपायुक्त ने यह भी कहा कि यदि हम शिकायतों का बेहतर समन्वय के साथ निपटारा करवाना सुनिश्चित करते हैं तो पोर्टल पर प्रदेश में हम अच्छा रैंक प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही शिकायतकर्ता को भी अपनी शिकायत का समाधान होने में सहायता मिलती है। उन्होंने यह भी कहा कि सीएम विंडो के साथ-साथ यदि व्यक्तियों द्वारा अपनी कोई भी शिकायत या समस्या उनके विभाग में आती है तो वे भी उसे प्राथमिकता के आधार पर निपटाएं। लोगों को अपनी समस्याओं के लिए जिला कार्यालय पर न आना पड़े, इसके लिए वे बेहतर समन्वय के साथ शिकायतों का निपटारा करें। उन्होंने कहा कि शिकायतों का निपटारा न होने से शिकायतकर्ता सीएम विंडो पर अपनी समस्या का समाधान करने के लिए आवेदन करता है। इसलिए अधिकारी सुनिश्चित करें कि लोगों की समस्याओं का पहले से ही प्राथमिकता के आधार पर समाधान करें।
वीसी में एडीसी प्रीति, एसडीएम वैशाली शर्मा, एसडीएम गिरीश कुमार, डीडीपीओ रेणू जैन, डीआईपीआरओ धर्मवीर सिंह, नगरपालिका सचिव नारायणगढ़, तहसीलदार अम्बाला छावनी के साथ-साथ अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण मौजूद रहे।

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