• Sat. Oct 23rd, 2021

सारी दुनिया भारत की स्वदेशी वैक्सीन का लोहा मानते हुए इसे दमदार वैक्सीन बता रही है:- रतनलाल कटारिया।

Byadmin

Apr 30, 2021


अम्बाला, 30 अप्रैल :
-केन्द्रीय राज्य जल शक्ति व सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री रतनलाल कटारिया ने बताया की अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के मुख्य चिकित्सा सलाहकार डा0 एंथनी फासी ने भी कहा की भारत की कोरोना वायरस के बी.1.617 वैरियंट को निष्प्रभावी करने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि पहले दिन से ही वैक्सीनेशन लगवाने को लेकर लोगों में उत्साह देखा जा रहा है और लोग आगे आकर इस टीकाकरण अभियान को सफल बनाने का काम भी कर रहे हैं।
रतनलाल कटारिया ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर राज्य में कोरोना महामारी के खिलाफ फ्रंट पर आकर कार्यवाही कर रहे है। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को आगे आकर कोरोना संक्रमित लोगों की मदद करने का आहवान किया है। प्रदेश सरकार 250 करोड़ रुपए में से 50 लाख की वैक्सीन खरीदने का प्रबंध कर रही है। रतन लाल कटारिया ने कहा कि हम भारत में युद्ध स्तर पर टीकाकरण करके सारी दुनिया के सामने यह साबित कर देंगे कि भारत अपने लोगों की जीवन रक्षा के लिए बड़े से बड़े लक्ष्य को हासिल कर सकता हैं तथा विपक्षी दलों से अपील की वे देश को नीचा दिखाने वाली सियासत की वजह केंद्र सरकार को सकारात्मक सहयोग दे।
श्री कटारिया ने कहा कि राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी हमारे कोरोना प्रबंध को अंधा सिस्टम कहकर हमें कटघरे में खड़ा करने का षड्यंत्र रच रहे हैं जबकि भारत दो मोर्चों पर युद्ध स्तरीय लड़ाई लड़ रहा है पहला हम कोरोना महामारी से जंग लड़ रहे हैं तथा दूसरा भारत की आर्थिक स्थिति को बढ़ाते हुए अपने देश की जनता को बेरोजगारी से बचा रहे है।
रतनलाल कटारिया ने कहा कि एशिया डबलमेंट बैंक में भारत की विकास दर को 11 प्रतिशत बताया है जबकि दक्षिणी एशिया डॉर्मेंट बैंक की विकास दर 9.5 प्रतिशत हैं। उन्होंने बताया कि पीएम केयर्स फंड से देश में 500 और ऑक्सीजन प्लांट लगाने की मंजूरी मिल चुकी और भारत के वाणिज्य मंत्री लगातार अमेरिका,ऑस्ट्रेलिया, जापान और रूस सहित अन्य देशों से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं ताकि भारत में दवाई, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, कोरोना वैक्सीन की सप्लाई चैन को और मजबूत बनाया जाए ताकि आने वाले चंद दिनों में भारत में कोरोना पर पूरी तरह से काबू पाया जाए।

Related Post

हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से शनिवार को हरियाणा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के चेयरमैन श्री रामनिवास ने शिष्टाचार मुलाकात की और बोर्ड की गतिविधियों की जानकारी दी।
राजकीय महाविद्यालय नारायणगढ़ में प्राचार्य संजीव कुमार की अध्यक्षता में महिला प्रकोष्ठ के तहत करवा चौथ की पूर्व संध्या पर इस उपलक्ष में मेहंदी प्रतियोगिता तथा नेल आर्ट प्रतियोगिता  का आयोजन किया गया।
कैम्पेन आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की अध्यक्ष एवं सैशन जज सुश्री नीरजा कुलवंत कलसन के निर्देशानुसार रविवार 24 अक्तूबर को संयुक्त राष्ट्र दिवस के अंतर्गत आज हर्बल पार्क अम्बाला शहर के नजदीक वॉक थॉन (शांति मार्च) का आयोजन किया गया।
79 thoughts on “सारी दुनिया भारत की स्वदेशी वैक्सीन का लोहा मानते हुए इसे दमदार वैक्सीन बता रही है:- रतनलाल कटारिया।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed