• Sat. Oct 23rd, 2021

सामाजिक समारोह या अन्य समारोहों के लिए परमिशन चाहिए उनकी सुविधा के लिए जिला प्रशासन द्वारा एक वैबसाईट को लॉंच किया गया है

Byadmin

Apr 23, 2021

अम्बाला, 23 अप्रैल
अम्बाला शहर के एसडीएम सचिन गुप्ता ने बताया कि अम्बालाा शहर क्षेत्र के तहत जिन लोगों को  सामाजिक समारोह या अन्य समारोहों के लिए परमिशन चाहिए उनकी सुविधा के लिए जिला प्रशासन द्वारा एक वैबसाईट https://ambala.gov.in/permission-for-social-events-in-ambala-city/    को लॉंच किया गया है। इस वैबसाईट के माध्यम से ऑनलाईन परमिशन के लिए निर्धारित मापदंडों की पालना करते हुए अप्लाई किया जा सकता है और ऑनलाईन प्रक्रिया के माध्यम से ही परमिशन दी जायेगी। उन्होंने बताया कि समारोह या अन्य कार्यक्रमों की परमिशन के लिए लोग कार्यालय में न आएं बल्कि इस ऐप का प्रयोग करें। इस समय यह सबकी सुरक्षा के लिए है। हमें कोविड-19 के नियमों की स्वयं पालना करनी है तथा दूसरों को भी इसकी पालना के लिए प्रेरित करना है।
एसडीएम सचिन गुप्ता ने बताया कि कोविड-19 के दृष्टिगत जो आवश्यक हिदायतें है उसकी हमें स्वयं पालना करते हुए दूसरों को भी पालना करने के लिए प्रेरित करना है। कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए हमें एकजुट होकर कार्य करना है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दृष्टिगत जिला प्रशासन द्वारा मोबाईल हैल्पलाईन नम्बर भी जारी किए गये हैं जिसमें मोबाईल नम्बर 7496854263 व 9729179275 शामिल है। इन नम्बरों पर फोन करके कोरोना से सम्बन्धित विषय पर जानकारी हासिल की जा सकती है। उन्होंने यह भी बताया कि कोरोना संक्रमण से प्रभावित जो व्यक्ति होम आईसोलेट हैं वे नियमों की पालना करना सुनिश्चित करें। नियमों की अनदेखी होने पर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जायेगी। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा होम आईसोलेट मरीजों के स्वास्थ्य की जांच समय-समय पर घर जाकर की जा रही है। इसलिए ऐसे मरीज नियमों की पालना करना सुनिश्चित करें अन्यथा नियमों की अवहेलना होने पर नियमानुसार सख्त कार्रवाई अमल में लाई जायेगी।
एसडीएम ने यह भी बताया कि कोविड के दृष्टिगत सरकारी व गैर सरकारी अस्पतालों के प्रतिनिधि बैडों की संख्या अपलोड करना सुनिश्चित करें। जिला प्रशासन द्वारा इस विषय को लेकर एक ऐप पहले से ही लॉंच की गई है। उन्होंने बताया कि अस्पतालों में बैडों की उपलब्धता के लिए सिविल अस्पताल अम्बाला शहर के डाक्टर समीर सिंगला के मोबाईल नम्बर 9041210101 व अम्बाला छावनी सिविल अस्पताल के डाक्टर शीलकांत पजनी के मोबाईल नम्बर 8264293274 पर सम्पर्क करके आईसोलेट मरीज बैडों को बुक करवाने बारे जानकारी ले सकते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि बैडों के लिए निर्धारित रेड भी निर्धारित किए गये हैं। यदि कोई निजी अस्पताल इन रेटों से अधिक पैसे वसूलता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई अमल में लाई जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *