• Sun. Oct 24th, 2021

सांसद नायब सिंह सैनी ने किया निशुल्क नेत्र जांच शिविर का शुभारम्भ

Byadmin

Mar 7, 2021

–शिविर में 120 से अधिक लोगों की आंखों की जांच करके दवाईयां भी दी गई।
नारायणगढ़/अम्बाला, 7 मार्च:- 
 कुरूक्षेत्र से सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि जरूरतमंद लोगों की मदद करना एक पूण्य का कार्य है। इससे जहां दूसरे लोगों को प्रेरणा मिलती है वहीं समाज में भी एक बढिया संदेश जाता है। सांसद नायब सैनी आज नारायणगढ में कैम्प कपिल आई हॉस्पिटल अम्बाला शहर एवं श्री सनातन धर्म महावीर दल (रजि0) नारायणगढ के सहयोग से आयोजित नि:शुल्क नेत्र जांच शिविर के शुभारम्भ अवसर पर उपस्थित लोगों को सम्बोंधित कर रहे थे। उन्होंने सनातन धर्म महावीर दल द्वारा किये जा रहे समाज कल्याण के कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि धार्मिक/सामाजिक संस्थाओं द्वारा किये जाने वाले कार्यो से समाज को एक दिशा मिलती है। । शिविर में लगभग 120 लोगों की आंखो की जांच की गई और दवाईयां दी गई।
इस अवसर पर उन्होंने जन औषधी दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधी परियोजना का उद्देश्य किफायती दरों पर गुणवत्तापूर्ण दवाईयां उपलब्ध करवाना है। उन्होंने प्रधानमंत्री आयुष्मान अरोग्य योजना के बारे में बताते हुए कहा कि यह योजना केन्द्र सरकार की एक महत्वकांक्षी योजना है। इस योजना के तहत लाभार्थियों को 5 लाख रूपये तक का ईलाज बिना किसी प्रीमियम के पैनल में शामिल प्राईवेट अस्पतालों व सरकारी अस्पतालों में निशुल्क करने का प्रावधान है। उन्होंने कहा कि अम्बाला जिले में इस योजना के तहत 27 प्राईवेट व 7 सरकारी अस्पताल शामिल हैं। प्रदेश में 388 अस्पताल इस योजना के तहत शामिल हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार भी स्वास्थ्य सुविधाओं की ओर विशेष ध्यान दे रही है। नारायणगढ़ विधानसभा क्षेत्र में गांव धनाना, भूरेवाला में पीएचसी बनवाइ्र्र गई है तथा शहजादपुर में सीएचसी का नया भवन बनवाया गया है। उन्होंने कहा कि गांव अम्बली में भी सीएचसी मंजूर हो चुकी है, जिसका भवन भी जल्द बनकर तैयार होगा। नागरिक अस्पताल नारायणगढ़ को भी 50 से 100 बिस्तर का अपग्रेड करवाया गया है।
इस अवसर पर संस्था के कार्यवाहक प्रधान कुलबीर कपूर, महासचिव रामेश्वर शर्मा, पूर्व प्रधान रणजीत कपूर, जगदीश चंद वर्मा, शिव कुमार शर्मा, प्रीतम गुलाटी, विनोद वर्मा, सोमनाथ शर्मा, सोहन धीमान, प्रमोद गंभीर, आदर्श गुप्ता, राजेश वर्मा, मनुज कौशिक, इंद्रपाल वर्मा, मोहन लाल, शिवालिक बोर्ड के सदस्य अश्वनी अग्रवाल, मण्डल अध्यक्ष जसवीन्द्र बख्तुआ, संजीव गुर्जर, कुलदीप सिंह, राजू मक्कड़, संजीव कौशिक सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed