• Sun. Nov 28th, 2021

समस्या के कारण में ही छिपा होता है निवारण:जन सेवा ही सबसे बड़ी सेवा:- अनिल विज।

समस्या के कारण में ही छिपा होता है निवारण –इसलिए सम्बधिंत अधिकारी लोगों की समस्याओं के कारण को समझकर प्राथमिकता के आधार पर उसका करें निवारण–जन सेवा ही सबसे बड़ी सेवा:- अनिल विज।
अम्बाला, 24 जून:- गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अधिकारी लोगों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर करें, चंूकि समस्या के कारण में ही निवारण छिपा होता हैं। इसलिए सम्बधिंत अधिकारी लोगों की समस्याओं के कारण को समझकर उनकी समस्याओं का निवारण करें। गृह मंत्री अपने निवास स्थान पर उनसे मिलने के लिए आए लोगों और अधिकारियों से बात कर रहें थे। उन्होनें कहा कि बदलते परिवेश में जन सेवा हम सबकी सांझी जिम्मेदारी हैं। अधिकारी अपनी डयूटी का निर्वाह करते हुए लोगों की समस्याओं का समाधान करें। जन सेवा हम सबका मुख्य उद्देश्य है। सरकार द्वारा जनहित के लिए शुरू की गई योजनाओं, परियोजनाओं, स्कीमों और नीतियों को भी सम्बधिंत अधिकारी प्राथमिकता के आधार पर कार्य रूप में परिणत करें। अब प्रदेश में विकास के कार्य भी शुरू हो चूके हैं।
गृह मंत्री ने यह भी कहा कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए प्रदेश में सम्बधिंत अधिकारी बहुत अच्छा काम कर रहें हैं। कोरोना योद्घाओं के प्रयासों की सराहना करते हुए अनिल विज ने कहा कि अग्रिम मोर्चो पर लड़ते हुए इन योद्घओं द्वारा कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जो प्रयास किए जा रहे है, वह सराहनीय है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को साथ-साथ सफाई कर्मी और पुलिस कर्मियों के अलावा पैरावालटिंयरस सहित कई विभाग अग्रिम मोर्चो पर लड़ाई लड़ रहे हैं। इन योद्घाओं की सुविधा के लिए सरकार ने सभी अस्पतालों में अच्छे उपकरण उपलब्ध करवाएं हैं। जिस समय कोरोना शुरू हुआ तो उस समय प्रदेश में कोरोना टेस्टींग की मशीनें नहीं थी, लेकिन वर्तमान में देखा जाए तो टेस्टींग की 14 से अधिक मशीनें है। जिनके चलतें टेंस्टीग के प्रतिदिन के ग्राफ में भी वृद्घि हुई है, यानी अब ज्यादा नमूनों की जांच की जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed