• Wed. Dec 1st, 2021

सभी विभागों के कर्मचारियों और उनके परिवारों को किया जायेगा वैक्सीनेट।

Byadmin

Jun 25, 2021


अम्बाला, 25 जून:
– उपायुक्त विक्रम सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन के सभी विभागों के कर्मचारियों के साथ-साथ उनके परिवारों को भी वैक्सीन लगे, इसके दृष्टिगत वैक्सीनेशन शिविर लगाकर उन्हें वैक्सीनेट करने का काम किया जायेगा। वे आज अपने कार्यालय में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
उपायुक्त विक्रम सिंह ने बैठक में कहा कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने में वैक्सीनेशन एक मजबूत सुरक्षा कवच है, हमें स्वयं वैक्सीन लगवानी है तथा दूसरों को भी इस वैक्सीनेशन को लगवाने के लिए प्रेरित करना है। जिले में वैक्सीनेशन का कार्य सुचारू रूप से जारी है। जिले में 24 जून तक 573494 लोगों को वैक्सीनेट करने का काम किया गया है जिसके तहत पहली डोज के तहत 436151 व दूसरी डोज के तहत 137343 लोगों को वैक्सीनेट किया जाना शामिल है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के कार्य में तेजी लाई जा सके, इसके दृष्टिगत सरकारी विभागों में कार्यरत जिन कर्मचारियों ने अभी वैक्सीन नहीं लगवाई है, उनके साथ-साथ इनके परिजनों को भी वैक्सीनेट करने का काम किया जायेगा। उन्होंने सभी विभागाध्यक्षों को कहा कि वे अपने विभाग से सम्बन्धित कर्मचारियों व परिवारों का विवरण सिविल सर्जन को देना सुनिश्चित करें ताकि इन लोगों को भी शिविरों के माध्यम से वैक्सीनेट किया जा सके। उन्होंने कहा कि यह सभी शिविर विभागाध्यक्षों द्वारा बताए गये स्थानों पर लगाने का काम किया जायेगा ताकि इन सभी लोगों को सुगमता से वैक्सीनेट किया जा सके।
उपायुक्त ने लोगों से भी अपील की कि वे जिले में चिन्हित सैंटरों में जाकर वैक्सीनेशन लगवाने का काम करें और दूसरे लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि हम सबके सांझे प्रयासों से कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोका जा सकता है। उन्होंने यह भी बताया कि उद्योगों में कार्य करने वाले कर्मचारियों को भी वैक्सीनेट करने के लिए प्रेरित किया गया है। बकायदा स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैक्सीनेशन विषय को लेकर हैल्पलाईन नम्बर 7082303976 भी जारी किया गया है जिस पर कोई भी व्यक्ति फोन करके वैक्सीनेशन संबधी जानकारी हासिल करके अपनी सुगमता के हिसाब से सैंटर पर जाकर वैक्सीनेशन करवा सकता है। डा0 सुखप्रीत ने इस मौके पर उपायुक्त को अवगत करवाते हुए बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक पोर्टल भी तैयार किया जा रहा है, किसी व्यक्ति द्वारा यदि 30 से अधिक लोगों की संख्या बताई जाती है और पोर्टल पर अप्लाई किया होता है, तो ऐसे व्यक्तियों को स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा बेहतर समन्वय के साथ शिविर लगाकर उन्हें भी वैक्सीनेट करने का काम किया जायेगा।
बैठक में नगराधीश आंचल भास्कर, सिविल सर्जन डा0 कुलदीप सिंह, लोक निर्माण विभाग के अधीक्षक अभियंता वी.के. शर्मा, एसई राजेश आहुजा, एसई बिजली बोर्ड विरेन्द्र, कार्यकारी अभियंता रितेश नांदल, राकेश आहुजा, पुनीत कुमार, डा0 सुखप्रीत के साथ-साथ अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed