• Sun. Nov 28th, 2021

सदर बाजार क्षेत्र में गुडगुडिया नाले पर बनाई जा रही पार्किंग में करीब 600 वाहन खड़े किए जा सकेंगे एक साथ-

Byadmin

Jun 22, 2021

सदर बाजार क्षेत्र में गुडगुडिया नाले पर बनाई जा रही पार्किंग में करीब 600 वाहन खड़े किए जा सकेंगे एक साथ–करोडों रूपये की लागत से बनाई जा रही तीन मंजिला पार्किंग व्यवस्था से यातायात की व्यवस्था भी होगी और बेहतरीन:-गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज।
-छावनी क्षेत्र में बन रहे प्रोजैक्टों के निर्माण कार्य के दृष्टिïगत बैठकें आयोजित करके की जाती है समीक्षा और दिए जाते हैं अधिकारियों को निर्धारित समय अवधि में पूरा करने के निर्देश।
अम्बाला, 22 जून:- 
हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य लोगों को बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध करवाना है और इस दिशा में हम निरंतर प्रयासरत हैं। कईं बड़े प्रोजैक्ट जो आने वाले दिनों में लोकार्पित कर दिए जायेंगे, इन्हीें प्रोजैक्टों मे एक है सदर बाजार क्षेत्र में गुडगुडिया नाले पर बनाई जा रही पार्किंग। इसके बन जाने से छावनी के लोगों को अपने वाहन पार्क करने में बेहतर सुविधा उपलब्ध हो सकेगी। पार्किंग बनने से जाम की आशंका भी नहीं रहेगी, यह प्रोजैक्ट भी मुख्य प्रोजैक्टों में से एक है।
कार्यकारी अभियंता नगर परिषद विकास धीमान ने बताया कि सदर बाजार में गुडगुडिया नाले के उपर बन रही पार्किंग तीन मंजिला होगी। हर मंजिल का क्षेत्र करीब 5000 स्कवेयर मीटर का रहेगा, इस प्रकार लगभग 15000 स्कवेयर मीटर में बन रही इस पार्किंग की गाडिय़ों के खड़ा करने की क्षमता करीब 600 होगी यानि कि 600 गाडिय़ां पार्क की जा सकेंगी। इस कार्य पर करीब 20 करोड़ रूपये खर्च होंगे। पार्किंग व्यवस्था के साथ-साथ सौन्दर्यकरण को भी बढ़ावा मिलेगा। ऐसी पार्किंग व्यवस्था अनुकरणीय और अनुसरणीय होगी। इसको शीघ्र पूरा करने के लिए अधिकारियों को समय-समय पर बैठके बुलाकर निर्देश भी दिये जाते हैं कि निर्धारित समय पर इसके निर्माण कार्य को पूरा किया जाए और गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed