• Mon. Jan 17th, 2022

सदभावना दिवस के अवसर पर कार्यालय परिसर में दिलाई गई शपथ

Byadmin

Aug 20, 2021

-सदभावना दिवस के अवसर पर कार्यालय परिसर में दिलाई गई शपथ–राष्टï्रीय एकता और अखंडता बनाये रखने के दृष्टिïगत लिया गया संकल्प।
अम्बाला, 20 अगस्त:-
 सरकार द्वारा जारी निर्देशों की अनुपालना में आज जिला सूचना एवं जन सम्पर्क अधिकारी, कार्यालय परिसर में सदभावना दिवस का आयोजन किया गया। डीआईपीआरओ धर्मवीर सिंह ने कार्यालय के अधिकारियों व कर्मचारियों को सदभावना दिवस की शपथ दिलवाई।
उन्होंने कहा कि आज का दिन यह संकल्प लेने का दिन है कि हम आपसी मतभेदों का समाधान संवैधानिक तरीके से और परस्पर बातचीत करके निकालें। उन्होंने कहा कि जाति, सम्प्रदाय, क्षेत्र, धर्म अथवा भाषा के आधार पर भेदभाव नहीं होना चाहिए। किसी भी विवाद का समाधान हिंसा के माध्यम से नहीं बल्कि एक स्वस्थ और संवैधानिक से सही है। प्रत्येक भारतवासी को क्षेत्र, धर्म, जाति और सम्प्रदाय की भावना से उपर उठकर भारत की भावानात्मक एकता और सदभावना में सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि समाज के हर व्यक्ति को व्यक्तिगत हितों से पहले से राष्ट्र हितों को प्राथमिकता देने की विचारधारा का अनुसरण करना चाहिए।
इस मौके पर आईपीआरओ धर्मेन्द्र कुमार, आईसीए सुरेन्द्र, लिपिक हैप्पी, चालक प्रदीप कुमार, देवराज शर्मा, इस्लाम मोहम्मद, लव कुमार, कर्मजीत सिंह, सुरिन्द्र कुमार, रजनीश सहित अन्य कर्मचारी भी उपस्थित रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *