• Wed. May 18th, 2022

सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक लेकर उपायुक्त ने दिए आवश्यक दिशा-निर्देश।

Byadmin

Jan 28, 2022

सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक लेकर उपायुक्त ने दिए आवश्यक दिशा-निर्देश।
अम्बाला, 28 जनवरी:- उपायुक्त विक्रम सिंह ने शुक्रवार अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय के सभागार में सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक लेते हुए एंजैडे में रखे बिंदुओं बारे विस्तार से समीक्षा करते हुए जानकारी हासिल की। उन्होंने बैठक में एनएचएआई के अधिकारियों के साथ-साथ रोड़ एंजैसी को स्पष्ट निर्देश दिये कि जहां पर भी डिवाईडरों पर रिफलैक्टर लगाए जाने हैं उस कार्य को जल्द करवाना सुनिश्चित करवाएं। इस कार्य में किसी प्रकार की कोई लापरवाही सहन नहीं की जायेगी।
उपायुक्त ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए सडक़ सुरक्षा ऑडिट की रिपोर्ट भी बैठक से पहले देने के निर्देश दिये। साथ ही एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बारीश के कारण कईं जगहों पर सर्विस लाईन के साथ-साथ अन्य सडक़ें भी प्रभावित हुई हैं। वे सर्विस लाईन के साथ-साथ अन्य सडक़ों को दुरूस्त करना सुनिश्चित करें। उन्होने बैठक में नगर निगम, पीडब्लयूडी व एनएचएआई विभाग के अधिकारियों को यह भी कहा कि वे अपने-अपने विभाग से सम्बन्धित एक -एक जेई की संयुक्त रूप से टीम गठित करके एनएचएआई के अधीन आने वाले जितने भी नाले हैं और वह अवरूद्ध पड़े हैं या जहां  भी सीएनडी वेस्ट पड़ा है वहां से यह सामग्री उठवाना सुनिश्चित करें और नालों की सफाई करवाना सुनिश्चित करवाएं। सम्बन्धित गठित टीम यह कार्य बेहतर समन्वय के साथ करवाना सुनिश्चित करें। उपायुक्त ने बैठक  में यह भी कहा कि जिन विभागों के तहत पांच किलोमीटर सडक़ को मोर्डन बनाने का कार्य सौंपा गया है वे सभी एंजैसी या विभाग इस कार्य के तहत जो भी कार्य कर रहे हैं वे उसकी फोटो सहित रिपोर्ट बैठक में दें ताकि इस कार्य की वास्तविकता पता चल सके। उन्होंने एनएचएआई के अधिकारियों को भी निर्देश दिये कि जो भी सडकों की मरम्मत से सम्बन्धित जो कार्य कर रहे हैं उसकी प्रतिदिन की रिपोर्ट व्हटसअप ग्रुप पर दें।
बैठक में ब्लैक स्पोट, एक्सीडैंट परोन, अवैध कट, फुट ओवर ब्रिज, सुरक्षित स्कूल वाहन पोलिसी, पुलिस द्वारा चालानिंग संबधी कार्रवाई के साथ-साथ एंजैडे में रखे बिंदुओं बारे चर्चा करते हुए इन सभी कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। आज की बैठक में पिछली बैठक के दौरान की गई कार्रवाई बारे भी समीक्षा की गई। उपायुक्त ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को चालानिंग के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। आरटीए अम्बाला रमित कुमार ने सडक़ सुरक्षा समिति बैठक में रखे एंजैडे एवं उन पर की जा रही कार्रवाई बारे उपायुक्त को विस्तार से जानकारी दी।  
बैठक में एसडीएम नीरज, एसडीएम सत्यावान सिंह मान, आरटीए रमित कुमार, प्रोजैक्ट डायरैक्टर एनएचएआई, उप वन संरक्षक हैरतजीत कौर, डीएसपी राम कुमार, डीआईपीआरओ धर्मेन्द्र कुमार, नगर परिषद के सचिव राजेश कुमार, एसडीओ पीडब्लयूडी सुमित दलाल, कार्यकारी अभियंता एचएसवीपी के साथ-साथ सम्बन्धित अधिकारीगण मौजूद रहे।

5 thoughts on “सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक लेकर उपायुक्त ने दिए आवश्यक दिशा-निर्देश।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.