• Sun. Nov 28th, 2021

श्री गुरुनानक देव जी महाराज के प्रकाशोत्सव के अवसर पर अंबाला शहर मंजी साहिब गुरुद्वारा में आयोजित समागम के दौरान पंडित केदारनाथ ट्रस्ट एवं हॉस्पिटल की तरफ से मेडिकल चैंकअप कैंप का आयोजन किया गया।

Byadmin

Nov 19, 2021

अंबाला।
श्री गुरुनानक देव जी महाराज के प्रकाशोत्सव के अवसर पर अंबाला शहर मंजी साहिब गुरुद्वारा में आयोजित समागम के दौरान पंडित केदारनाथ ट्रस्ट एवं हॉस्पिटल की तरफ से मेडिकल चैंकअप कैंप का आयोजन किया गया। इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं हरियाणा जनचेतना पार्टी के अध्यक्ष विनोद शर्मा मुख्यातिथि के तौर पर शामिल हुए तो वहीं अंबाला की मेयर शक्तिरानी शर्मा भी विशेषतौर पर मौजूद रही। इस अवसर पर विनोद शर्मा व शक्तिरानी शर्मा ने सभी अंबाला व प्रदेश वासियों को प्रकाशोत्सव पर बधाई दी तो वहीं पंडित केदारनाथ ट्रस्ट की ओर से चलाई जा रही शुरू की गई लैब को अंबाला के लोगों को समर्पित किया। विनोद शर्मा ने कहा कि इस मोबाइल लैब के माध्यम से अंबाला के लोगों को मुफ्त में कई टेस्ट की सुविधा मिलेगी।
विनोद शर्मा व मेयर शक्तिरानी शर्मा के दिशा निर्देश व उनकी मौजूदगी में लगाए गए मेडिकल कैंप के दौरान ओजस (एलकैमिस्ट)अस्पताल पंचकूला से दिमाग व नसों के विशेषज्ञ डा. राहुल महाजन, पेट व लीवर विशेषज्ञ डा. मोहनीश कटारिया, पेशाब व किडनी विशेषज्ञ डा. सुमित देवगन ने आए लोगो की जांच की और उन्हें मुफ्त दवाईयां वितरित की। इस दौरान लोगों ने पंडित केदारनाथ ट्रस्ट द्वारा लगाए गए निशुल्क रक्त जांच शिविर का भी लाभ उठाया। इस दौरान करीब 302 लोगों ने मेडिकल कैंप में जांच करवाई और निशुक्त दवाईयां हासिल की तो वहीं 95 लोगों ने रक्त की जांच करवाई। जिन्हें उनके मोबाइल नंबर पर रिपोर्ट भेजी गई। इस दौरान लोगों ने ब्लड शूगर, यूरिक टैस्ट, लिपिड प्रोफाइल टैस्ट, एच.बी. टैस्ट करवाएं। वहीं कार्यक्रम के दौरान श्री गुरू हरगोबिंद सेवा सोसायटी की ओर से लगाए गए रक्तदान शिविर के दौरान भी 81 लोगों ने रक्तदान किया और यहां पर आए लोगों ने भी मेयर शक्तिरानी शर्मा द्वारा लगाए गए मेडिकल कैंप का लाभ उठाया और निशुल्क दवाईयां हासिल की।
श्री ग्रंथ साहिब के आगे जाकर झुकाया शीश
पंडित केदारनाथ ट्रस्ट एवं हॉस्पिटल की ओर से लगाए गए मेडिकल कैंप के दौरान विशेषतौर पर पहुंचे विनोद शर्मा व शक्तिरानी शर्मा ने सबसे पहले श्री मंजी साहिब गुरुद्वारा में पहुंचकर शीशे नवाया और गुरू की कृपा हासिल की। इस दौरान गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की ओर से उन्हें सरोपा देकर सम्मानित किया गया। वही अकाली नेता हरपाल सिंह पाली व रणबीर सिंह फौजी सहित अन्य नेताओं ने भी उनका सम्मान किया। मंजी साहिब गुरुद्वारा के बाद मेयर शक्तिरानी शर्मा ने बादशाही बाग गुरुद्वारा पहुंचकर भी शीश नवाया।
कृषि कानून रद्द किए जाने के बाद मिली किसानों को राहत: विनोद शर्मा
अंबाला पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा ने सरकार द्वारा तीन कृषि कानून रद्द किए जाने के फैसले को किसान हितैषी बताया। कानून रद्द होने के बाद किसानों की गुरू पर्व की खुशी दो गुणा हो गई है। विनोद शर्मा ने कहा कि किसान एक साल से इन कानूनों के खिलाफ संघर्ष कर रहे थे और निश्चिततौर पर किसानों के संघर्ष की जीत हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed