• Sat. Jul 2nd, 2022

शाहपुर रेलवे अंडर पास का निर्माण कार्य युद्घ स्तर पर जारी

Byadmin

Jul 23, 2021

शाहपुर रेलवे अंडर पास का निर्माण कार्य युद्घ स्तर पर जारी–कुल कार्य का 60 प्रतिशत कर लिया गया है पूरा–इसके निर्माण कार्य पर खर्च की जा रही है तीन करोड़ रुपये की धनराशि–रेलवे मंत्रालय से स्वीकृति मिलने उपरांत सम्बन्धित एजेंसी कर रही है अंडर पास के निर्माण का कार्य–लोगों की सेवा और बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध करवाना हमारा मुख्य लक्ष्य:-गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज।
अम्बाला, 23 जुलाई:- 
शाहपुर रेलवे अंडरपास के बनने से शाहपुर गांव तथा आस-पास के गांवो को भी बहुत बड़ी राहत मिलने वाली है। इस अंडरपास पर निर्माण कार्य जोरो पर है। शीघ्र ही यह लोकार्पित हो जायेगा। फाटक बंद होने के कारण लोगों को काफी इंतजार करना पड़ता था। अंडर पास के बनने से फाटक की जरूरत नही रहेगी और लोग सुचारू रूप से आवागमन कर सकेंगे। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के प्रयासों से यह अंडरपास मंजूर हुआ और उनके प्रयासों से ही युद्घ स्तर पर निर्माण कार्य जारी है। सम्बन्धित अधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार मंत्री अनिल विज ने ही इस प्रोजैक्ट की स्वीकृति दिलवाई। तीन महीने पहले इसकी शुरूआत की गई थी। अप्रोच रोड का 50 प्रतिशत कार्य पूरा कर लिया गया है और कुल 60 प्रतिशत तक का कार्य पूरा हो गया है।
इस विषय को लेकर गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि शाहपुर अंडर पास बनाने के लिये रेलवे मंत्रालय से स्वीकृति दिलाई गई। इस कार्य पर करीब तीन करोड़ रुपये की धनराशि खर्च होगी। तीन महीने पहले शुरू किया गया यह कार्य आगामी सितम्बर तक पूरा होने की पूरी संभावना है। इसके बनने से शाहपुर तथा आस-पास के गांवो के लोगों को बहुत बड़ी राहत मिलने वाली है। अब लोगों को फाटक पर खड़े रहकर इंतजार नही करना पड़ेगा बल्कि समय की बचत होगी और वे अपने गंतव्य स्थान पर अंडर पास से आसानी से जा सकेंगे।
उन्होंने यह भी बताया कि इस अंडर पास के कुल कार्य का 60 प्रतिशत निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है। इसके बनने से लोगों की परेशानी तो खत्म होगी ही, साथ ही आर्थिक नुकसान भी नही होगा, चूंकि फाटक पर जो वाहन गाड़ी गुजरने का इंतजार करते थे, उनका तेल भी कंज्यूम होता था। अब उसकी भी बचत होगी। उन्होंने यह भी कहा कि जनहित की राहतों के चलते सेवाओं और सुविधाओं के दृष्टिïगत अनेक प्रोजैक्ट कार्यरूप में परिणत किये जा रहे हैं और इन सभी के पूरा होने से आमजन को और बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य जनसेवा है और इस विषय को लेकर हम पूरी तत्परता और मेहनत के साथ काम कर रहे हैं। लोगों की समस्याओं और शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निपटारा करना हमारा हमेशा की मुख्य लक्ष्य रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed