• Sat. Oct 23rd, 2021

शहीद हवलदार प्रीताराम की स्मृति में उनके पैतृक गाँव रामपुर पुलिस अधीक्षक ने शहीद की प्रतिमा का किया अनावरण।

Byadmin

Oct 23, 2020

शहीद हवलदार प्रीताराम की स्मृति में उनके पैतृक गाँव रामपुर के स्कूल में पुलिस अधीक्षक अम्बाला श्री राजेश कालिया ने शहीद की प्रतिमा का किया अनावरण।
     
अम्बाला 23 अक्तूबर 2020ः माननीय पुलिस महानिदेशक हरियाणा के निर्देशानुसार हरियाणा पुलिस के शहीद जवानों जिन्होंने कर्तव्य का निष्ठापूर्ण पालन करते हुए देश की सुरक्षा हेतू प्राण न्यौछावर कर दिए। ऐसे वीर बहादुर पुलिस के शहीद जवानों की स्मृति में 21 अक्तूबर 2020 से 31 अक्तूबर 2020 तक उनके परिजनों के प्रति सहानुभूति प्रकट करते हुए उनकी प्रतिमा का अनावरण किया जा रहा है। इस दौरान उन शहीद जवानों के पैतृक गाँवों में जाकर शहीद जवानों की प्रतिमा का अनावरण कर भावभीनी श्रद्धाजंलि अर्पित की जा रही है।
आज पुलिस अधीक्षक अम्बाला ने शहीद बहादुर हवलदार प्रीताराम के पैतृक गाँव रामपुर के स्कूल में शहीद की प्रतिमा का अनावरण कर उनको भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके परिवार के प्रति सहानुभूति प्रकट की। उन्होंने उपस्थितजनों को दुखद हृदय के साथ सम्बोधित करते हुए कहा कि अपने कर्तव्य का पालन करना एक अलग बात है और कर्तव्य का पालन करते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर देना गौरवान्वित है। शहीद हवलदार प्रीताराम ने कर्तव्य का पालन करते हुए 25 अप्रैल 1992 की रात्रि अन्य पुलिस कर्मचारियों के साथ गश्त के दौरान असमाजिक तत्वों का डटकर मुकाबला करते हुए अपने प्राण न्यौच्छावर कर वीरगति को प्राप्त हुए।
उन्होेंने इस अवसर पर उपस्थित स्कूली बच्चों को प्रेरित करते हुए कहा कि आप देश का भविष्य हैं। बहादुर हवलदार प्रीता राम की साहसपूर्ण शहादत और विल्क्षण बहादुरी की अपने आप में एक मिसाल हंै। हवलदार प्रीताराम का बलिदान व कर्तव्य परायणता आप सब के लिए प्रेरणादायक है। उन्होंने उपस्थित परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि बहादुर हवलदार प्रीता राम के वीरगति को प्राप्त होने उपरांत उनके परिवार के सदस्यों ने जो असहनीय दुख सहन किया है उनके प्रति हम सहानुभूति प्रकट करते हैं। पुलिस विभाग से सम्बन्धित यदि कोई भी कार्य अधूरा हो तो उसको पूरा करने में हम पूर्ण सहयोग करेंगे। इसके उपरंात पुलिस अधीक्षक अम्बाला ने बहादुर हवलदार प्रीता राम की प्रतिमा का अनावरण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए। मौके पर उपस्थित सभी पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों, परिजनों व अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने भी शहीद को भावभीनी श्रद्धाजंलि देते हुए श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *