• Sat. Jul 2nd, 2022

शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र में भी जारी हैं विकास के कार्य–गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज।

Byadmin

Jul 27, 2021

-शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र में भी जारी हैं विकास के कार्य–विकास कार्यों के लिये पर्याप्त रूप से उपलब्ध है धनराशि:-गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज।
अम्बाला 27 जुलाई:-
 विकास और प्रगति के कार्य शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की दहलीज और दरवाजे तक पंहुचे, इसके लिये भी निरंतरता में काम जारी है। अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र के कर्इं गांव जो शहर से जुड़ते हैं, उनमें विकास कार्य पूरे जोरों पर है। इन्हीं गांवो में एक ऐसा गांव है, जिसका नाम है ब्राह्मïण माजरा। अम्बाला-जगाधरी रोड़ से ब्राह्मïण माजरा तक तीन किलोमीटर सडक़ का निर्माण कार्य जारी है। पुरानी सडक की जगह नई सडक़ बनाई जा रही है। इसके निर्माण कार्य पर दो करोड़ रुपये की धनराशि खर्च होगी। निर्माण कार्य जारी है। इस विषय को लेकर हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि लोगों को बेहतरीन यातायात सुविधाएं उपलब्ध करवाने के दृष्टिïगत इस सडक़ पर भी निर्माण कार्य जारी है।
विज ने यह भी बताया कि अम्बाला-जगाधरी रोड़ से ब्राह्मïण माजरा तक तीन किलोमीटर की लम्बी सडक़ बनाने के कार्य के चलते 18 फुट चौड़ी सडक़ बनाई जा रही है। शुरू के एक किलोमीटर क्षेत्र में 18 फुट चौड़ी सडक़ के साथ-साथ पानी की निकासी के लिये दोनो तरफ नाले का निर्माण भी किया जा रहा है तथा साथ ही बाकी साथ लगती जमीन में टाइलें भी लगाई जा रही हैं ताकि सडक़ सुरक्षित रहे और  सुचारू रूप से पानी की निकासी होती रहे। इस विषय को लेकर जब लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता निशांत से बात की गई तो उन्होंने बताया कि समूची सडक़ की लम्बाई तीन किलोमीटर है। दो करोड़ के टैंडर के चलते कार्य जारी है। पानी की निकासी के लिये बनाये जा रहे नालों के बाद अगले दो  किलोमीटर में सडक़ के दोनो तरफ तीन-तीन फुट तक इंटरलोकिंग टाइलें लगाई जा रही है ताकि सडक़ की मजबूती और बेहतर बन सके। इस सडक़ के बनने से ब्राह्मïण माजरा के साथ-साथ अम्बाला कैंट, करधान तथा आस-पास के लोगों को सीधा फायदा पंहुचेगा।

3 thoughts on “शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र में भी जारी हैं विकास के कार्य–गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You missed