• Tue. Aug 16th, 2022

शंभु बॉर्डर पर किसानों को पूर्व आईजी रणबीर शर्मा ने दिया समर्थन

Byadmin

Jan 11, 2021


अंबाला, 11जनवरी। हरियाणा के पूर्व आई.जी. व किसान स्वराज संगठन के अध्यक्ष रणबीर सिंह शर्मा ने कहा है कि करनाल जिले के गांव कैमला में किसानों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मरोड़ निकाल दी है। मुख्यमंत्री के गृह जिले में आयोजित जनसभा से सीएम का वापिस जाना दर्शा रहा है कि प्रदेश में सरकार का कितना विरोध है। वे सोमवार को शंभु बार्डर पर किसानों को अपना समर्थन देने के बाद संबोधित कर रहे थे। शर्मा ने कहा कि आज देश व प्रदेश की भाजपा सरकार जो किसानों के साथ धोखा कर रही है इसे देश की जनता कभी नही भूलेगी।
शर्मा ने कहा कि तीन काले कानून बनाकर केंद्र की भाजपा सरकार ने किसानों की जमीनों को पूंजीपतियों द्वारा लूटने के लिए छोड दिया है। कहने को तो सरकार कह रही है कि किसानों की आय दोगुनी कर देगें लेकिन हालात ये हो गए हैं कि किसान अपनी जमीनों को बेचने पर मजबूर होने लगे हैं। शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि सरकार के लिए शर्म की बात है कि जनवरी की ठंड में किसान अपने बच्चों व फसलों से दूर सड़क पर पडे हैं लेकिन केंद्र की भाजपा सरकार अपनी आंखों को बंद किए हुए है। सत्ता के नशे में सरकार में बैठे लोग किसानों को कभी आतंकवादी व कभी देशद्रोही करार दे रहे हैं। इससे साबित हो जाता है कि भाजपा के लोग कितने किसान हितैषी हैं।
रणबीर शर्मा ने कहा कि सरकार को बिना देरी किए किसानों की सभी मांगों को मान लेना चाहिए। शर्मा ने मांग करते हुए कहा कि कृषि कानूनों को वापिस लेने के साथ साथ आंदोलन में शहीद हुए किसानों को मुआवजा दिया जाए व आंदोलन के दौरान किसानों पर जो मुकदमे किए गए हैं उनको वापिस लिया जाए। इस मौके पर उनके साथ नवाब, पूर्ण चंद, अशोक, जरनैल, सुखविंद्र, बलविंद्र, विक्की, देवेंद्र, अरनेक, गुलाब सिंह, हरपाल, अमर सिंह, कर्म सिंह, परमजीत मौजूद रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.