• Sat. Oct 23rd, 2021

विधायक असीम गोयल ने शहरवासियों की सुख समृद्धि के लिए गुरूद्वारा साहब में करवाया सुखमणि साहिब का पाठ

Byadmin

Sep 12, 2021

अम्बाला, 12 सितम्बर:- अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र के विधायक असीम गोयल द्वारा आज मॉडल टाउन में स्थित गुरुद्वारा साहिब में श्री सुखमणि साहिब का पाठ करवाया गया। उन्होंने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के संकट काल में पिछले लगभग डेढ़ वर्ष के दौरान सभी लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हुआ है। लोगों का स्वास्थ्य व व्यापार आदि प्रभावित हुआ है। कोरोना महामारी की लहर फिर से न आये और शहर विधानसभा क्षेत्र के लोगों की सुख समृद्धि, खुशहाली बनी रहे एवं कोरोना महामारी से बचाव के लिये गुरुघर में अरदास भी करवाई गई है। इस अवसर पर विधायक असीम गोयल ने लंगर बरताकर सेवा भी की तथा श्रद्धालूओं के साथ लंगर भी छका। उन्होंने कहा कि कोरोना के संकट काल के दौरान अम्बाला के लोगों ने जिस प्रकार से जरूरतमंद एवं गरीब लोगों की सहायता किसी ने किसी प्रकार से की है, उसके लिये वे प्रशंसा के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि सुखमणि साहिब के पाठ में काफी संख्या में लोगों ने एकजुट होकर अरदास करवाई है और प्रार्थना की है, इससे भाईचारा बढ़ता है और समाज में एक अच्छा संदेश जाता है।
उन्होंने कहा कि हमे श्री गुरु नानक देव जी द्वारा दिये गए तीन उपदेश नाम जपो, कीरत करो व बांटकर छक्को पर चलते हुए लोक भलाई के कार्य करने चाहिए। उन्होंने कहा कि वाहेगुरु का नाम सिमरन करने से सब दुख दर्द दूर होते है और अपनी कमाई में से दसवंद निकालने से बरकत रहती है और सब सुखों की प्राप्ति होती है। इसलिए हमें उनके उपदेशो पर चलकर दुसरो को भी प्रेरित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सिख धर्म में सभी गुरुओं ने समय-समय पर शिक्षा और उपदेश दिए हैं।  किसी का हक नहीं छीनना चाहिए और जरूरतमंदों की मदद करनी चाहिए। धन को जेब तक ही सीमित रखें, उसे दिल में जगह नहीं दें। दुनिया को जीतने से पहले अपने बुराइयों पर जीत हासिल करना चाहिए। अहंकार मनुष्य का सबसे बड़ा शत्रु है इसे अपने आप से दूर रखना चाहिए। जो व्यक्ति विनम्र रहकर सेवा में अपना जीवन गुजारता है, वह हमेशा खुश रहता है। साथ ही लोगों को प्रेम, समानता और भाईचारे के संदेश देना चाहिए।
इस मौके पर मॉडल टाउन गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रधान मनमोहन सिंह सभरवाल, अमरजीत सिंह बिंद्रा, इकबाल सिंह साहनी, बिन्नी वीर, संत सिंह कंधारी, राजकुमार सैनी, अमरीक सिंह,मॉडल टाउन वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्यगण, पूर्व मेयर रमेश मल, मनोनीत पार्षद संदीप सचदेवा, सुरेश सहोता, सूंदर ढींगरा, पार्षद अर्चना छिब्बर, गुरप्रीत कौर ढल, कवल्दीप सिंह, पार्षद शोभा पुनिया, दिनेश सूद पिंकू, संजीव गोयल टोनी, मनदीप राणा, रितेश गोयल, गुरविंद्र सिंह, रिंकल गुजराल, हरप्रीत भल्ला, विनीश वीरमानी, रजनीश भल्ला आदि मौजूद रहे।

Related Post

हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय से शनिवार को हरियाणा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के चेयरमैन श्री रामनिवास ने शिष्टाचार मुलाकात की और बोर्ड की गतिविधियों की जानकारी दी।
राजकीय महाविद्यालय नारायणगढ़ में प्राचार्य संजीव कुमार की अध्यक्षता में महिला प्रकोष्ठ के तहत करवा चौथ की पूर्व संध्या पर इस उपलक्ष में मेहंदी प्रतियोगिता तथा नेल आर्ट प्रतियोगिता  का आयोजन किया गया।
कैम्पेन आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की अध्यक्ष एवं सैशन जज सुश्री नीरजा कुलवंत कलसन के निर्देशानुसार रविवार 24 अक्तूबर को संयुक्त राष्ट्र दिवस के अंतर्गत आज हर्बल पार्क अम्बाला शहर के नजदीक वॉक थॉन (शांति मार्च) का आयोजन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed