• Tue. Jan 18th, 2022

विधायक असीम गोयल नन्यौला ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोक निर्माण विश्राम गृह अम्बाला शहर में 27 लाभार्थियों को मकान बनाने के लिए प्रदान किए स्वीकृति पत्र।

Byadmin

Aug 19, 2021

-विधायक असीम गोयल नन्यौला ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोक निर्माण विश्राम गृह अम्बाला शहर में 27 लाभार्थियों को मकान बनाने के लिए प्रदान किए स्वीकृति पत्र।
अम्बाला, 19 अगस्त- 
अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल नन्यौला ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोक निर्माण विश्राम गृह अम्बाला शहर में 27 लाभार्थियों को मकान बनाने के लिए स्वीकृति पत्र प्रदान किए। इन लाभार्थियों को योजना के तहत नया मकान बनाने के लिए 2.50 लाख रूपये की राशि तथा दूसरे ऐसे लाभार्थी जिन्होंने पहले से मकान बनाने का कार्य शुरू किया हुआ है और आगे मकान का विस्तार करने के लिए 1.50 लाख रूपये की राशि निर्धारित मापदंडों के तहत मिलेगी।
श्री गोयल ने इस मौके पर आये सभी लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र देेते हुए उन्हें बधाई दी और कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उन्हें यह स्वीकृति पत्र मकान बनाने के लिए उपलब्ध करवाए गये हैं। योजना के तहत लाभार्थी को अनुदान राशि मिलेगी। इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2022 तक हर व्यक्ति का अपना मकान हो, उसकी अपनी छत हो, उस सपने को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना शुरू की हुई है और इस योजना के तहत सभी राज्यों में इस योजना का लाभ लोगों को दिलवाने का काम किया जा रहा है। हरियाणा प्रदेश में भी इस योजना पर तेजी से कार्य किया जा रहा है और इसी के दृष्टिगत आज लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र प्रदान किए गये हैं। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे योजना के मुताबिक राशि मिलती रहेगी, उसी प्रकार अन्य लाभार्थियों को भी इसका लाभ दिलवाने का काम किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी 26 लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र प्रदान किए गये थे।
योजना का लाभ लेेने वाले जोगिन्द्र सिंह, पुष्पा व अन्य लोगों ने इस कार्य के लिए विधायक का धन्यवाद किया और कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार निरंतर लोगों के उत्थान के लिए कार्य कर रही है। हर वर्ग के हित को ध्यान में रखकर योजनाओं को बनाने का काम किया जा रहा है वहीं उन्हें धरातल पर भी लागू किया जा रहा है। स्वीकृति पत्र मिलने पर लाभार्थियों के चेहरे पर खुशी की लहर देखी जा रही थी।
इस मौके पर पूर्व मेयर रमेश मल, मनदीप राणा, हितेष जैन, रितेश गोयल, संजीव गोयल टोनी, सुरेश सहोता, दिनेश लदाणा, यतिन बंसल, गुरविन्द्र सिंह मानकपुर, प्रीतम गिल, अर्पित अग्रवाल, रविन्द्र गुप्ता के साथ-साथ अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *