• Sat. Oct 16th, 2021

विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव आया तो भाजपा सरकार हारेगी : निर्मल सिंह

Byadmin

Mar 5, 2021

जंग-ए-आजादी के बाद के सबसे बड़े किसान जनआंदोलन में आखिरकार किसानों की जीत होगी  : निर्मल सिंह

अम्बाला : हरियाणा डेमोक्रेटिक फ्रंट के संस्थापक पूर्व मंत्री चौधरी निर्मल सिंह ने कहा है कि आज से शुरू हुए विधानसभा सत्र में यदि अविश्वास पत्र आया तो भाजपा सरकार हारेगी और किसानों के समर्थन में एकजुट हुआ विपक्ष जीतेगा। वे आज अम्बाला-राजपुरा मार्ग पर शंभू बैरियर के निकट आंदोलन कर रहे किसानों के बीच आए थे। उन्होंने कहा कि हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाने ही नहीं देगी। उन्होंने कहा कि जंग-ए-आजादी के बाद के सबसे बड़े किसान जनआंदोलन में आखिरकार किसानों की जीत होगी। किसानों और केंद्र सरकार के बीच एक महीने तक बातचीत न होने के सवाल के जवाब में निर्मल सिंह ने कहा कि अब बातचीत की क्या जरूरत है। किसानों ने अपना निर्णय सरकार को बता दिया है कि तीनों काले कृषि कानूनों की वापसी और एमएसपी की गांरटी का कानून बनने तक यह आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार चंद पूंजीपत्तियों की समर्थक और किसानों की विरोधी सरकार है। इस सरकार की किसान विरोधी नीतियों के कारण ही देश में असंख्य किसान आत्महत्या के लिए मजबूर हुए हैं। दिल्ली में 20 किलोमीटर का सफर करके किसानों के आंदोलन तक पहुंचने की जगह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और अन्य भाजपा नेता 2 हजार किलोमीटर दूर जाकर पश्चिम बंगाल में चुनावी सभाएं कर रहे हैं जबकि भाजपा के खिलाफ उठ रहे जन आक्रोश के कारण भाजपा को भविष्य के चुनावों में करारी हार का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि वे स्वयं तथा एचडीएफ के तमाम  पदाधिकारी और कार्यकर्ता किसानों के समर्थन में आंदोलन स्थल पर बार बार आएंगे। किसान आंदोलन को निर्णायक स्थिति तक पहुंचाने के लिए पदयात्रा, साईकिलयात्रा और ट्रैक्टर यात्रा निकालने से भी पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि देश का किसान किसी भी तरह से सरकारों पर निर्भर नहीं है। अपने परिवार, रिश्तेदाराें, गरीबों और सहयोगियों के लिए रोटी, सब्जी, दालें और दूध आदि का उत्पादन अपनी मेहनत के दमखम पर करता है। किसान को केवल दवाईयों के लिए ही बाजार में आना पड़ता है। सरकारी एजैंसियों को दूध 100 रुपए किलो से कम न देने जैसे फैसले यदि किसान अपने अन्य उत्पादों पर भी कर लेगा तो सरकार को लेने के देने पड़ जाएंगे। उन्होंने कहा कि अब सरकार पर निर्भर है कि वह देश को इस संकट से उभारने के लिए किसानों के विरोधी तीन कृषि काले कानूनों को वापिस ले और किसानों को एमएसपी की गारंटी का कानून दे।

41 thoughts on “विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव आया तो भाजपा सरकार हारेगी : निर्मल सिंह”
  1. I?m impressed, I must say. Really rarely do I encounter a blog that?s both educative and entertaining, and let me tell you, you have hit the nail on the head. Your idea is outstanding; the issue is something that not enough people are speaking intelligently about. I am very happy that I stumbled across this in my search for something relating to this.

  2. The next time I read a blog, I hope that it doesnt disappoint me as much as this one. I mean, I know it was my choice to read, but I actually thought youd have something interesting to say. All I hear is a bunch of whining about something that you could fix if you werent too busy looking for attention.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed