• Mon. Jun 27th, 2022

वन महोत्सव के उपलक्ष्य में गांव बाड़ा में किया गया कार्यक्रम का आयोजन।

Byadmin

Aug 3, 2021

अम्बाला, 3 अगस्त:- आज गांव बाड़ा में ग्राम पंचायत द्वारा वन महोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खंड विकास एवम पंचायत अधिकारी विकास कुमार थे। उन्होंने वनों के महत्व संबधी विषय को लेकर जानकारी दी तथा शहीद भगत सिंह जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की शुरूआत की।
इसके पश्चात डीपीएम ममता शर्मा और डीएफएम नीलम रानी द्वारा पौधरोपण किया गया। गाँव से आई स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को पौधे वितरित किये गए। पौधारोपण का कार्य आयुष हेल्थ वैलनेस सेंटर गांव बाड़ा में आयोजित किया गया। पूर्व सरपंच विकास बेहगल द्वारा सभी को सम्बोथित करते हुए पौधों के महत्व के बारे में बताया। स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को कार्य करने के लिए प्रेरित किया व महिला शशक्तिकरण के बारे में भी चर्चा की। साथ ही ममता शर्मा ने स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के लिए एक्सप्रेस  स्कीम के बारे में बताया और अन्य योजनाओं के बारे में भी बताया।
डीएफएम ने बताया गया कि हरियाणा सरकार द्वारा अनगिनत योजनाए चली हुई है परत्तु जब तक स्वयं महिलाये उठ खड़ी नही होंगी तब तक महिला शशक्तिकरण और राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन का उद्देश्य सफल नही हो सकता। इस मौके पर जिला कार्यक्रम प्रबंधक ममता शर्मा, नीलम रानी, डॉ गीता, राजकीय माध्यमिक विद्यालय से मुख्य अध्यापिका मंजुला, ग्रामीण गुरप्रीत सिंह, गुरजीत सिंह, जयराम, अमनीष सैनी व स्वयं सहायता समूह की हेड सीमा देवी, सुखविंदर कौर, किरण ,रीना, प्रोमिला, संतोष देवी व अन्य महिलाएं भी उपस्थित रही।
-गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का मार्गदर्शन भी मिलता रहता है विकास कार्यों को लेकर:-पूर्व सरपंच विकास बहगल।  
बॉक्स:- बाड़ा के पूर्व सरपंच विकास बहगल ने कहा कि गांव के विकास में सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं, परियोजनाओं, स्कीमों और नीतियों का बहुत बड़ा योगदान है। कईं ऐसी योजनाएं व परियोजनाएं है जिनका लोगों को सीधा लाभ मिल रहा है। वैक्सीनेशन के मामले में भी हम काफी आगे निकल गये हैं। गांव के लगभग सभी लोग वैक्सीनेट हो चुके हैं। समय-समय पर गांववासियों को जागरूक करने के लिए बैठकें भी की जाती है। हमारे गांव का तालमेल देखते ही बनता है। समय-समय पर गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का मार्गदर्शन हमें मिलता रहता है। उनके सानिध्य में गांव में बहुत विकास कार्य हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.