• Mon. Jan 17th, 2022

रोड सेफटी विषय को लेकर उपायुक्त ने ली कार्यालय ली अधिकारियों की बैठक

Byadmin

Jun 29, 2021

रोड सेफटी विषय को लेकर उपायुक्त ने ली कार्यालय ली अधिकारियों की  बैठक–मानूसन से पहले सडक़ों की मुरम्मत (पैचवर्क) के सम्बध्ंिात अधिकारियों को दिए निर्देश–बैठक में रखे सभी बिन्दूओं पर आगामी बैठक से पहले होनी चाहिए प्रगति:-उपायुक्त विक्रम सिंह ।
अम्बाला 29 जून:-
उपायुक्त विक्रम सिंह ने बारिश से पहले एनएचएआई की सडक़ों के साथ-साथ अन्य विभागों के अन्तर्गत आने वाली सडक़ोंं को दुरूस्त करने के निर्देश दिए, वहीं एनएचएआई के अधिकारियों को सेफ्टी फिचर के तहत साईन बोर्ड लगाने, ब्लैक स्पॉट एरिया को ठीक करने, कैटआई सहित अन्य बिन्दूओं पर चर्चा करते हुए इन्हें भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उपायुक्त आज अपने कार्यालय में सडक़ सुरक्षा विषय को लेकर सम्बधिंत अधिकारियों की एक बैठक ले रहें थे।
उपायुक्त ने समीक्षा बैठक के दौरान एजेन्डें में रखे 24 बिन्दूओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा की और अधिकारियों को निर्देश दिए कि अगली बैठक से पहले इन 24 बिन्दूओं के दृष्टिगत जो कार्य हो उसकी प्रगति जानी जाएगी। इसलिए सम्बधिंत अधिकारी अपने-अपने विभागों से सम्बधिंत जो बिन्दू हैं उन पर काम करना सुनिश्चित करें। उन्होंने बैठक में डीएसपी हैडक्वार्टर को वाहनों के चालान विषय को लेकर इसमें तेजी लाने के लिए निर्देश दिए।
उपायुक्त ने बैठक के दौरान ब्लैक स्पॉट के तहत मोहड़ा एनएच-44 पर, जग्गी सिटी सैन्टर के नजदीक, देवी नगर के नजदीक एनएच-44 पर, सब्जी मंडी के नजदीक, शाहपुर के नजदीक  तथा अन्य ब्लैक स्पॉटो की जानकारी लेते हुए  इन ब्लैक स्पोटो को दूर करने के निर्देश दिए। उन्होनें एनएचएआई के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि नेशनल हाईवे के तहत जहां पर भी अवैध कट है उन कटो को तुरन्त बन्द करें, इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। इन स्थानों पर रेंलिंग के साथ-साथ यदि ग्रील है तो उसे भी तुरन्त लगवाएं। जग्गी सिटी सैन्टर के नजदीक हाईवें पर बन्द पड़ी लाईटों को दुरूस्त करने के लिए नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए।
उपायुक्त ने बैठक के दौरान आरटीए विभाग व पुलिस विभाग द्वारा किए गए चालानों के बारे में भी जानकारी ली और पुलिस विभाग के अधिकारियों को चालान प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने सीसीटीवी कैमरों को भी दुरूस्त करने के निर्देश दिए। अम्बाला नारायणगढ़-शहजादपुर रोड पर सडक़ों के बीच गड्ढों को भी भरने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने मोडर्न सडक़ के तहत किए जाने वाले कार्यो के बारे में भी जानकारी ली। लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियन्ता जसविन्द्र मलिक ने उपायुक्त को बताया कि शाहबाद-सढौरा रोड पर लगभग 5 किलोमीटर एरिया की सडक़ को मोडर्न सडक़ के रूप में तैयार किया गया हैं।
उपायुक्त ने मोडर्न सडक़ के विषय पर सम्बधिंत अधिकारियों को कहा कि कालका चौक से अग्रसेन चौक तक की सडक़ को मोडर्न सडक़ का रूप दिया जा सकें इसके लिए भी कार्य करें। उपायुक्त ने बैठक के दौरान एनएचएआई के अधिकारियों को नेशनल हाइवे के अन्तर्गत आने वाली ड्रेनों की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के निर्देश दिए, वहीं नगर निगम के अधिकारियों को हर्बल पार्क से रेस्ट हाउस की तरफ जाने वाली ड्रेन की सफाई व्यवस्था को भी दुरूस्त करने के निर्देश दिए।
बैठक में आरटीए गौरी मिड्ढा ने बताया कि आरटीए विभाग द्वारा 3583 चालान किए गए हैं जिसके तहत 13 करोड़ 24 लाख 69 हजार 400 रूपए की राशि जुर्माने के तौर पर वसूली गई हैं। उन्होंने बताया कि मई 2021 में 328 चालानों को काटते हुए कुल राशि 01 करोड़ 25 लाख 74 हजार 100 रूपए व जून 2021 में 298 चालानों के माध्यम से 01 करोड़ 16 लाख 7 हजार 700 रूपए का जुर्माना वसूला गया।
डीएसपी हैड क्वार्टर सुल्तान सिंह ने बताया कि वर्ष 2020 में पुलिस विभाग द्वारा 8962 चालानों के माध्यम से 44 लाख 81 हजार राशि जुर्माने के तौर पर वसूली गई हैं। जबकि वर्ष 2021 में अबतक 3670 चालान काटते हुए कुल 18 लाख 35 हजार रूपए की जुर्माना राशि वसूली गई हैं।
बैठक में आरटीए गौरी मिड्डा, एसडीएम सचिन गुप्ता, एसडीएम गिरीश कुमार, जीएम रोडवेज मुनीष सहगल, डीएसपी हैडक्वार्टर सुल्तान सिंह, डीआईपीआरओ धर्मवीर सिंह, एनएचएआई से आदित्य राणा, कार्यकारी अभियन्ता निशांत, जसविन्द्र मलिक, रमन जागलान के साथ-साथ अन्य सम्बधिंत विभागों के अधिकारीगण भी मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *