• Tue. Jan 18th, 2022

रेवाड़ी के लिए बजट में 250 करोड़ रुपये आंवटित- मुख्यमंत्री

Byadmin

Jul 29, 2021

आरआरटीएस प्रोजेक्ट जिले के लिए लाएगा नए अवसर- मनोहर लाल
चंडीगढ़, 28 जुलाई- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश के हर जिले के लिए बजट पहले ही आवंटित कर दिया गया है, जिसके तहत रेवाड़ी को 250 करोड रुपये मिलेंगे। इसका सदुपयोग शहरी एवं ग्रामीण इकाइयां अपनी आवश्यकतानुसार कर सकेंगी जिससे रेवाड़ी जिले का समग्र विकास सुनिश्चित हो सकेगा।
मुख्यमंत्री आज रेवाड़ी के केएलपी कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने उपरांत एक प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने एक सवाल के जवाब में बताया कि आरआरटीएस प्रोजेक्ट जिला रेवाड़ी के लिए वरदान साबित होगा। यह प्रोजेक्ट दिल्ली के सराय काले खां को राजस्थान के बिरोहड़ क्षेत्र को जोड़ रहा है, जिसका सीधा फायदा रेवाड़ी क्षेत्र को मिलेगा और आने वाले समय में जिले में विकास के नए आयाम स्थापित करेगा।
उन्होंने स्पष्ट किया कि इस प्रोजेक्ट के लिए जमीन का सर्वे हो चुका है और जल्द ही आगे की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।
उन्होंने कहा कि एक बार लाल डोरा का काम पूरा होने के बाद गांव के लोगों को भी शहरों की तर्ज पर रेगुलर कॉलोनी जैसी सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने कहा कि गांव के लाल डोरा के बाहर की जमीन वाले लोगों के लिए भी नीति बनाई जा रही है। शहर में डेवलपमेंट चार्ज की तर्ज पर विकास के काम ग्रामीण इलाकों में भी करवाए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि जैसे शहरों में हमने 20 साल पुराने नगर पालिका के लीज होल्डर को मालिकाना हक देना शुरू किया है, वैसे ही आने वाले वक्त में गांव के लिए भी नीति बनाई जाएगी।
प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र में सबको अपनी बात रखने का हक है लेकिन किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने का हक नहीं है। किसी भी सूरत में कोई हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर फिर भी कोई कानून हाथ में लेने की कोशिश करेगा तो प्रशासन उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने से पीछे नहीं हटेगा।
प्रेस वार्ता के बाद जिले के पत्रकारों ने सरकार द्वारा मीडियाकर्मियों को कैशलेस बीमा की सुविधा देने की घोषणा करने के लिए मुख्यमंत्री  का अभिनंदन भी किया।
इस मौके पर सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल, कोसली के विधायक श्री लक्ष्मण सिंह यादव, पूर्व मंत्री श्री बिक्रम सिंह यादव समेत अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *