• Wed. Jun 29th, 2022

राहगीरी का आयोजन 28 मई को–समारोह के सफलतापूर्वक आयोजन को लेकर अतिरिक्त उपायुक्त ने ली बैठक–दिए आवश्यक दिशा-निर्देश।

Byadmin

May 27, 2022


अम्बाला, 27 मई:-  
आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृखंला में खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तहत 28 मई को सांय 5 बजे सुभाष पार्क अम्बाला छावनी के नजदीक राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। समारोह के सफलतापूर्वक आयोजन को लेकर शुक्रवार को अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता ने सम्बध्ंिात अधिकारियों के साथ वार हिरोज स्टेडियम अम्बाला छावनी में एक बैठक लेते हुए कार्यक्रम के सफलतापूर्वक आयोजन को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता ने बताया कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तहत 28 मई को राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। उन्होनें बताया कि खेलों इंडिया यूथ गेम्स-2021 के तहत 28 मई को सांय: 4 बजे वार हिरोज स्टेडियम अम्बाला छावनी में मशाल यात्रा का पहुंचने पर अभिन्नदन किया जाएगा। एसडीएम अम्बाला छावनी डॉ0 बलप्रीत सिंह यात्रा का स्वागत करेगें। इसके उपरान्त यह मशाल यात्रा मुख्य बाजारों से होते हुए आयोजन स्थल राहगीरी कार्यक्रम सुभाष पार्क के नजदीक पहुंचेगी। उन्होनें मशाल यात्रा के दौरान यातायात सुचारू रूप से चले इसे लिए डीएसपी ट्रैफिक को निर्देश दिए। आयोजन स्थल पर समय रहते सफाई व्यवस्था सुनिश्चित हो, इसके लिए नगर परिषद् के अधिकारियों को निर्देश दिए। जिला खेल अधिकारी के साथ-साथ अन्य सम्बध्ंिात अधिकारी कार्यक्रम में वरिष्ठ खिलाड़ी, अर्जुना तथा द्रोणाचार्य आवार्डी व ऑलम्पियन के साथ-साथ अन्य गणमान्य लोगों को आमंत्रित करेंगे।
शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि विद्यार्थियों को भी इस कार्यक्रम में शामिल किया बुलाया जाए ताकि राहगीरी कार्यक्रम की भव्यता बढ़ सके। राहगीरी कार्यक्रम के दौरान खेलों के प्रदर्शन के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम जैसे योगा, गतका व अन्य शामिल होगें इसके लिए सभी व्यवस्थाएं पहले से ही दुरूस्त हो। उन्होंने बैठक के दौरान अन्य सम्बन्धित अधिकारियों को भी कहा कि समारोह के दृष्टिगत उनके विभाग से सम्बधिंत जो भी तैयारियां करनी है वे समय रहते  सुनिश्चित होनी चाहिए।
बैठक में एसडीएम अम्बाला शहर हितैष, एसडीएम अम्बाला छावनी डा0 बलप्रीत सिंह, नगराधीश मुकुंद, आरटीए रमित यादव, डीएसओ राम निवास, कार्यकारी अभियन्ता अनिल चौहान, डीएसपी जोगिन्द्र शर्मा के साथ-साथ अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण मौजूद रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.