• Wed. May 25th, 2022

राज्य सरकार हाई-स्पीड रेल के माध्यम से हिसार एयरपोर्ट से नई दिल्ली तक का सफर मात्र 90 मिनट में तय करने की दिशा में काम कर रही है।

Byadmin

Mar 26, 2021

चंडीगढ़, 26 मार्च- हरियाणा के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राज्य सरकार हाई-स्पीड रेल के माध्यम से हिसार एयरपोर्ट से नई दिल्ली तक का सफर मात्र 90 मिनट में तय करने की दिशा में काम कर रही है। इसके अलावा, प्रदेश सरकार ‘इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा टर्मिनल-3’ तथा ‘आसौदा स्टेशन’ से भी रेल-कनैक्टिविटी की जाएगी।

        डिप्टी सीएम, जिनके पास नागरिक उड्डïयन विभाग का प्रभार भी है, ने नागरिक उड्डयन विभाग, लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सडक़ें)के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए हिसार में इंटीग्रेटेड एविएशन हब के दूसरे चरण के तहत चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की।

        श्री दुष्यंत चौटाला ने लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सडक़ें) के अधिकारियों को निर्देश दिए कि हिसार में इस एविएशन हब में चल रहे रनवे के निर्माण कार्य को ध्यान में रखकर प्राथमिकता के तौर पर बरवाला रोड़ के लिए वैकल्पिक रोड़ बनाया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि इस प्रोजेक्ट के पूर्ण होने तक फास्ट-ट्रैक मोड पर कार्य करने के लिए हर माह हिसार व चंडीगढ़ में समीक्षा बैठक आयोजित की जानी चाहिए।

        उन्होंने ‘हरियाणा रेल इन्फ्रास्ट्रक्चर डिवलेपमैंट कारपोरेशन’ द्वारा हिसार एयरपोर्ट से नई दिल्ली के बीच चलने वाली हाई-स्पीड रेल के लिए डीपीआर (डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट) की स्थिति की समीक्षा भी की। उन्होंने बताया कि इस हाई-स्पीड रेल के चलने से हिसार हवाई अड्डे से नई दिल्ली के बीच की दूरी मात्र 90 मिनट में तय की जा सकेगी।

        उपमुख्यमंत्री ने ‘हरियाणा रेल इन्फ्रास्ट्रक्चर डिवलेपमैंट कारपोरेशन’ को निर्देश दिए कि हिसार एयरपोर्ट को ‘इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा टर्मिनल-3’ तथा ‘आसौदा स्टेशन’ से भी रेल-कनैक्टिविटी करने की दिशा में आवश्यक कार्रवाई की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.