• Fri. Oct 22nd, 2021

राज्यमंत्री संदीप सिंह ने हमारी आस्था फाउंडेशन संस्था द्वारा नागरिक अस्पताल अम्बाला शहर में जरूरतमंद लोगों को भोजन उपलब्ध करवाने के लिए शुरू की गई कैंटीन का अवलोकन किया

Byadmin

Jun 1, 2021

अम्बाला, 1 जून:- हरियाणा के खेल एवं युवा मामलों के राज्यमंत्री संदीप सिंह ने हमारी आस्था फाउंडेशन संस्था द्वारा नागरिक अस्पताल अम्बाला शहर में जरूरतमंद लोगों को भोजन उपलब्ध करवाने के लिए शुरू की गई कैंटीन का अवलोकन किया और इस मौके पर स्वयं जरूरतमंद लोगों को भोजन भी वितरित करने का काम किया। इस मौके पर उनके साथ अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल नन्यौला भी मौजूद रहे। राज्यमंत्री ने अपने निजी कोष से 2 लाख रूपये की राशि हमारी आस्था फाउंडेशन को देने की घोषणा की ताकि वह अपने इस कार्य को और आगे बढ़ाकर जरूरतमंद लोगों की सेवा कर सके।
राज्यमंत्री संदीप सिंह ने इस मौके पर संस्था द्वारा शुरू की गई इस पहल एवं कार्य की सराहना करते हुए उन्हें बधाई दी और कहा कि हमारी आस्था फाउंडेशन द्वारा ऐसा कार्य करने से नागरिक अस्पताल में आने वाले मरीजों व उनके तामिरदारों को मात्र 5 रूपये की थाली में भरपूर भोजन मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमारी आस्था फाउंडेशन से अन्य संस्थाओं को भी पे्ररणा मिलेगी और वे भी अन्य अस्पतालों में ऐसे कार्यों को करने में आगे आयेंगी। उन्होंने कहा कि ऐसा कार्य होने से मरीजों व उनके तामिरदारों को अच्छा भोजन मिलेगा। उन्होंने इस मौके पर विधायक असीम गोयल द्वारा भी कोविड 19 के दृष्टिगत मानवता की सेवा के लिए किए जा रहे कार्यों के लिए उनकी सराहना की।
इस मौके पर पत्रकारों द्वारा पूछे गये प्रश्न का उत्तर देते हुए राज्यमंत्री संदीप सिंह ने कहा कि खेलो इंडिया से पहले ऑलम्पिक खेल होंगे और ऑलम्पिक के पैट्रन के आधार पर खेलो इंडिया का आयोजन करवायेंगे जिसकी तैयारियां जोरों से चल रही है। केन्द्र सरकार से जो फंड आया है उसके तहत यह तैयारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि खुशी की बात यह है कि खेलों इंडिया के तहत पंचकूला को सैंटरो फैक्सीलैंस की मेजबानी मिली है। इससे खिलाड़ी बेहतर ट्रेनिंग कर सकेंगे और वह आगे निकलकर प्रदेश व देश का नाम भी रोशन करेंगे। उन्होने यह भी कहा कि 5 हजार से अधिक गांवों में यूथ क्लब बनाने का काम किया गया है। पिछले सप्ताह ही उन्होंने इस विषय को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की थी। उन्होंने कहा कि इन यूथ क्लबों में कल्चर प्रोग्राम व कल्चरल एक्टीविटी जैसे स्काउटस और पैराग्लाईडरर्स इत्यादि जिनमें युवाओं की रूचि होगी, उसके तहत इंवेट करवाये जायेंगे ताकि शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के युवा अपनी प्रतिभा को निखार कर आगे बढ़ सकें। एक अन्य प्रश्न का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि हरियाणा के जितने भी निजी व गैर सरकारी होस्टल  हैं उनकी मैपिंग करने के साथ-साथ अन्य पहलूओं पर चर्चा की गई है। उन्होंने कहा कि गांवों के साथ-साथ अन्य जगहों पर स्पोटर्स होस्टल तो खुल जाते हैं लेकिन वहां पर पूरी सुविधाएं व केयर नहीं होती जिसके चलते कईं बार खिलाडियों के साथ किसी अप्रिय घटना की संभावना रहती है। इसके लिए सम्बन्धित होस्टल को हर वर्ष शर्तें पूरी करने के निर्देश दिये गये हैं ताकि हमारे खिलाड़ी ऐसी अप्रिय घटनाओं का शिकार न हो सकें।
राज्यमंत्री संदीप सिंह ने इस मौके पर यह भी कहा कि खिलाड़ी खेलों की तरफ अपना ध्यान दें। जीवन में खिलाडिय़ों को आगे बढऩे के लिए यह महत्वपूर्ण समय होता है, ऐसे समय मे खिलाड़ी अपनी स्किल की तरफ ध्यान देते हुए आगे बढ़े और देश व प्रदेश का नाम रोशन करें। पत्रकारों द्वारा सागर हत्याकांड से सम्बन्धित प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि इस मामले की जांच चल रही है। अगर इसमें कुछ सच्चाई है तो यह एक निंदनीय घटना है और खेल जगत के लिए दुर्भाग्यपूर्ण बात है।
विधायक असीम गोयल ने यहां पहुंचने पर राज्यमंत्री का स्वागत किया और कहा कि हमारी आस्था फाउंडेशन ने नागरिक अस्पताल में जरूरतमंद मरीजों के लिए जो यह कंटीन शुरू की है वह काफी सराहनीय है। इससे मरीजों के साथ-साथ उनके साथ आने वाले तमीरदारों को इसका लाभ मिल रहा है।  इस मौके पर आस्था फाउंउेशन से संदीप, मनीष, अंकित, अशोक पूरी, कृष्ण कुमार, संजीव आनंद, शिव कुमार, आरूष आहुजा, अजय, सिविल सर्जन डा0 कुलदीप सिंह, पीएमओ डा0 सुखबीर, डा0 पवनीश, डा0 सुखप्रीत, डा0 विजय वर्मा, रितेश गोयल, संजीव गोयल टोनी, संजय लाकड़ा, मनदीप राणा, एडवोकेट संदीप सचदेवा, गुरविन्द्र सिंह मानकपुर, अर्पित अग्रवाल, धू्रव त्रिखा, कृष्ण आनंद के साथ-साथ अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *