• Sun. Nov 28th, 2021

राजकीय महाविद्यालय नारायणगढ़ में प्राचार्य संजीव कुमार की अध्यक्षता में महिला प्रकोष्ठ के तहत करवा चौथ की पूर्व संध्या पर इस उपलक्ष में मेहंदी प्रतियोगिता तथा नेल आर्ट प्रतियोगिता  का आयोजन किया गया।

Byadmin

Oct 23, 2021

अम्बाला/नारायणगढ़, 23 अक्तूबर:-
राजकीय महाविद्यालय नारायणगढ़ में प्राचार्य संजीव कुमार की अध्यक्षता में महिला प्रकोष्ठ के तहत करवा चौथ की पूर्व संध्या पर इस उपलक्ष में मेहंदी प्रतियोगिता तथा नेल आर्ट प्रतियोगिता  का आयोजन किया गया। जिसमें लगभग 20 विद्यार्थियों ने भाग लिया। प्राचार्य ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा की हमारे देश में सभी त्योहार किसी ना किसी मान्यताओं पर आधारित हैं करवा चौथ की प्रथा भारत के वैवाहिक जीवन की एक ठोस आधारशिला है यह त्यौहार पति पत्नी के आत्मिक रिश्ते और अटूट बंधन को दर्शाता है।  महिला प्रकोष्ठ की संयोजिका प्रो. रेनू ने कहा कि करवा चौथ का पावन व्रत किसी परंपरा के आधार पर ना होकर पति-पत्नी के आपसी तालमेल पर हो तो ज्यादा बेहतर होगा क्योंकि करवा चौथ का व्रत महज एक व्रत ही नहीं बल्कि एक सूत्र है उस विश्वास व प्रेम का जिससे यह हर रिश्ता अत्यधिक मजबूत बनता है। इस दौरान महिला स्टाफ की सभी सदस्यों ने हाथों पर मेहंदी रचवाई तथा नेल आर्ट करवाया। मेहंदी प्रतियोगिता में प्रथम  स्थान पर   मेहरूम बीए, द्वितीय स्थान पर कोमल एम.ए तृतीय स्थान पर ज्योति एम कॉम फाइनल की रही । नेल आर्ट प्रतियोगिता मे प्रथम स्थान पर आयुषी वालिया, द्वितीय स्थान पर ज्योति बी .कॉम, तृतीय स्थान पर तमन्ना बी. कॉम की रही। इस अवसर पर प्रो सुभाष कुमार, प्रो. जोगा सिंह, प्रो. संजीव कुमार, डॉ सतीश कुमार, प्रो. रीमा संधू, प्रो. स्वर्णजीत, प्रो शुभम,  प्रो गुरप्रीत,  प्रो राजरानी, प्रो मनीषा, प्रो. सपना सैनी, प्रो.सपना गुप्ता, प्रो. दीप्ति  ढींगरा, प्रो. राजेंद्र, प्रो. रितु नारा, प्रो. नीलू व अन्य स्टाफ सदस्य मौजूद रहे।
2 Attachments

4 thoughts on “राजकीय महाविद्यालय नारायणगढ़ में प्राचार्य संजीव कुमार की अध्यक्षता में महिला प्रकोष्ठ के तहत करवा चौथ की पूर्व संध्या पर इस उपलक्ष में मेहंदी प्रतियोगिता तथा नेल आर्ट प्रतियोगिता  का आयोजन किया गया।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed