• Wed. May 25th, 2022

यूएचबीवीएन के ग्रामीण उपभोक्ताओं द्वारा ऊर्जा बिलों के डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहन योजना।

Byadmin

Jan 16, 2022


अम्बाला, 16 जनवरी:- उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधीक्षक अभियंता विनय बरनवाल ने बताया कि यूएचबीवीएन के ग्रामीण उपभोक्ताओं द्वारा ऊर्जा बिलों के डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहन योजना शुरू की गई है। इस योजना के तहत जब भी कोई उपभोक्ता ग्रामीण क्षेत्र में पहली बार ऑनलाइन भुगतान करता है, तो डिजिटलमें भुगतान करने के लिए 20/- रुपये प्रोत्साहन के लिए दिए जायेंगे। ग्रामीण क्षेत्र में 2000/- रूपये तक प्रति लेनदेन मूल्य का 0.5 प्रतिशत प्रोत्साहन में (न्यूनतम प्रोत्साहन रु 1/- और अधिकतम रु 10/- प्रति लेनदेन)। यदि उपभोक्ता ग्रामीण क्षेत्र में लगातार छह बिलों के लिए ऑनलाइन भुगतान करता है, तो उसे 50 रुपये का प्रोत्साहन दिया जायेगा।
उन्होंने यह भी बताया कि कोई भी गांव जहां प्राप्ति और डिजिटल भुगतान दोनों 90 प्रतिशत से अधिक हो, उस पंचायत को सम्मानित किया जायेगा और 2 लाख रूपये विकास कार्यों के लिए का भुगतान किया जायेगा। इनाम केवल उन्हीं ग्रामीण उपभोक्ताओं को दिया जाएगा, जिन्होंने अपने पिछले बिजली बिल का भुगतान किसी भी डिजिटल  के माध्यम से किया है ऐसे प्रत्येक पात्र चयनित उपभोक्ता को इनाम की राशि 2100/- रुपये होगी। ड्रा के माध्यम से चयनित त्रैमासिक आधार पर प्रत्येक उपखण्ड के अंतर्गत केवल 5 ग्रामीण उपभोक्ताओं को ही पुरस्कार दिया जाएगा। पुरस्कार की राशि विजेता के बैंक खाते में डिजिटल रूप से जमा की जाती है। उन्होंने बताया कि संबंधित क्षेत्र के एसडीओ द्वारा किसी भी स्कूल/चौपाल/पंचायत घर या किसी अन्य सार्वजनिक स्थान पर पारदर्शी तरीके से इनाम घोषित किया जाएगा।

One thought on “यूएचबीवीएन के ग्रामीण उपभोक्ताओं द्वारा ऊर्जा बिलों के डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहन योजना।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.