• Sat. Oct 16th, 2021

युवा वर्ग अपनी बारी आने पर वैक्सीनेशन सैन्टर पर पहुंचकर लगवा रहें हैं वैक्सीन-

Byadmin

Jun 6, 2021

-कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन को लेकर युवाओं में है उत्साह एवं जोश–युवा वर्ग अपनी बारी आने पर वैक्सीनेशन सैन्टर पर पहुंचकर लगवा रहें हैं वैक्सीन–युवाओं ने कहा कोरोना महामारी को हराने के लिए निर्धारित आयु वर्ग के सभी लोगों का वैक्सीनेशन हैं जरूरी।  
अम्बाला/नारायणगढ़/शहजादपुर, 6 जून       कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन को लेकर युवाओं में उत्साह एवं जोश है।  युवा वर्ग अपनी बारी आने पर वैक्सीनेशन सैन्टर पर पहुंचकर वैक्सीन लगवा रहें हैं। युवाओं ने कहा कोरोना महामारी को हराने के लिए वैक्सीनेशन जरूरी हैं। एसएमओ नारायणगढ़ डॉ0 संजीव सिद्धु ने बताया कि आज 18 प्लस के 122 लोगों को वैक्सीनेट किया गया तथा 45 प्लस के 20 लोगों को वैक्सीनेट किया गया। उन्होंने बताया कि 18 प्लस के लिए टीकाकरण हेतू राजकीय कन्या सीनियर सैकण्डरी स्कूल नारायणगढ़ में टीकाकरण केन्द्र बनाया गया है तथा नागरिक अस्पताल नारायणढ़ में 45 प्लस के लोगों को लिए टीकाकरण केन्द्र बनाया गया हैं।
राजकीय कन्या सीनियर सैकण्डरी स्कूल नारायणगढ़ में बनाए गए वैक्सीनेशन सैन्टर में वैक्सीन लगवाने के उपरान्त नारायणगढ़ के युवा रमन कुमार ने कहा कि अपनी स्वयं की स्वास्थ्य सुरक्षा तथा समाज और देश की सुरक्षा के लिए हर व्यक्ति को अपनी बारी आने पर यह टीका आवश्य लगवाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे पिछले कुछ दिनों से अपनी बारी आने का इतंजार कर रहे थे और आज उन्होनें वैक्सीन की पहली डोज लेकर कोरोना से अपनी स्वास्थ्य सुरक्षा कर ली हैं। उन्होंने युवाओं से आहवान किया कि वे अपनी बारी आने पर निर्भय होकर वैक्सीन ले तथा अफवाहों पर ध्यान न दें। उन्होंंने बताया कि आज उन्होंने अपनी धर्मपत्नी अनु के साथ टीकाकरण केन्द्र पर पहुंचकर दोनों ने यह टीका लगवाया हैं।
महिला अनु ने कहा कि उन्होनें आज वैक्सीन की प्रथम डोज लगवाई हैं। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को चाहिए कि वे स्वास्थ्य विभाग तथा सरकार की हिदायतों एवं दिशा निर्देशों का पालन करते हुए वैक्सीन अवश्य लगवाएं। जिससे की कोरोना वायरस पर जीत दर्ज की जा सकें। उन्होनें कहा कि टीकाकरण से न घबराएं और अपने परिवार के निर्धारित आयु वर्ग के सभी लोगों को वैक्सीन अवश्य लगवाएं।
नारायणगढ़ के ही शुभम धीमान ने कहा कि जब से 18 प्लस की वैक्सीन शुरू हुई है उन्हें तभी से अपनी बारी आने का इंतजार था और आज उन्हें वैक्सीन की प्रथम डोज लगी हैं। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हमारे देश के वैज्ञानिकों द्वारा तैयार वैक्सीन हमे कोरोना वायरस से बचाव के लिए एक तरह से सुरक्षा कवच प्रदान कर रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में निर्धारित आयुवर्ग के लोगों का टीकाकरण आयुवर्ग एवं रजिस्ट्रेशन उपरांत बारी अनुसार करवा कर एक सराहनीय कार्य किया है। जिसके लिए वे प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त करते है।
शहजादपुर सीएचसी में वैक्सीन लगवाने के बाद महिला राधा शर्मा ने कहा कि वैक्सीन ही है जो हमें कोविड-19 से लडऩे की शक्ति प्रदान करती हैं। राधा शर्मा ने कहा कि वैक्सीन लगवाने के बाद उन्होनें आई गोट माई कोविड-19 वैक्सीन सैल्फी प्वांइट पर अपनी सैल्फी लेकर लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक भी किया और उन्होंने अपनी यह सैल्फी अपने परिचितोंं और रिश्तेदारों को भेजी हैं, जिससे की वे भी आगे आकर वैक्सीन लगवाएं। उन्होनें कहा कि अन्य लोगों के साथ-साथ निर्धारित आयु वर्ग की सभी छात्राओं, महिलाओं को बिना किसी डर के वैक्सीन अवश्य लगवानी चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी को हराने के लिए हमें इसी उत्साह और संक्रमण से बचाव के उपायों के प्रति अपनी सतर्कता दिखानी होगी। उन्होनें कहा कि वैक्सीन लगवाने के बाद भी कोरोना से बचाव के लिए मास्क का प्रयोग करें, सोशल डिस्टेनिंग का ध्यान रखें, हाथों को नियमित रूप से साबुन पानी से धोंए या सैनिटाईजर का प्रयोग करें तथा भीड़ भाड़ से दूर रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *