• Sun. Oct 17th, 2021

मोदी जी को हां, प्लास्टिक को ना मुहिम के तहत कार्यकत्र्ताओं और आमजन को वितरित किए गए जूट के बैग

Byadmin

Sep 17, 2020

मोदी जी को हां, प्लास्टिक को ना मुहिम के तहत कार्यकत्र्ताओं और आमजन को वितरित किए गए जूट के बैग–जनता को बेटी बचाओं, जल संरक्षण और वन संरक्षण का संकल्प लेने का किया गया आह्वïान:-विधायक असीम गोयल।
अम्बाला, 17 सितम्बर :- अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल नन्यौला ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 70 वें जन्मदिवस के उपलक्ष में आज अम्बाला शहर वाल्मिकी चौक के नजदीक सेवा सप्ताह कार्यक्रम के तहत मोदी जी को हां प्लास्टिक को ना मुहिम के तहत कार्यकर्ताओं व आमजन को जूट के बैग वितरित कर पर्यावरण को साफ-सुथरा रखने का संदेश दिया। इस मौके पर उन्होंने कार्यकर्ताओं व आमजन से बेटी बचाओं, जल और वन का सरक्षंण संकल्प लेने का आहवान करते हुए कहा कि हमें इन तीनों विषयों को लेकर कार्य करना है। यदि हम इन तीनों विषयों पर अच्छा काम करते  हैं तो भारत दूनिया का सिरमोर बन जायेगा।
विधायक असीम गोयल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 70वें जन्मदिवस की बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिवस पूरे भारत में सेवा सप्ताह के तहत मनाने का काम किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के तहत रक्तदान, नेत्रजांच शिविर व पर्यावरण को बचाने के लिए जूट के बैग, सैनीटाईजर व मास्क वितरित करने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण की रक्षा करना हम सबकी जिम्मेवारी है। पर्यावरण साफ-सुथरा होगा तो धरती पर हरियाली होगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे संकल्प लें कि उनकी वजह से पर्यावरण खराब नहीं होगा, वे पोलोथीन को त्यागकर जूट के बैगों का अपने दैनिक जीवन में प्रयोग करेंगे और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे। साथ ही यह भी संकल्प लें कि उनकी वजह से समाज का कोई भी व्यक्ति कोरोना की चपेट में नहीं आयेगा। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मास्क, सामाजिक दूरी व सैनीटाईजर का प्रयोग करेंगे।
विधायक ने इस मौके यह भी कहा कि अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र के तहत कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने की दिशा में 70-70 स्वच्छता सैनानियों, सफाई योद्धाओं, डाक्टरों व पुलिस कर्मियों को भारतीय जनता पार्टी द्वारा सम्मानित करने का काम किया जायेगा। इस कार्य के तहत सफाई कर्मियों व अन्य को पीपी किट व अन्य सुविधा उपलब्ध करवाई जायेगी ताकि वह अपने कार्य को निरंतर करते रहें। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिवस पूरे भारत में कार्यकर्ताओं द्वारा सेवा सप्ताह के तहत विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से मनाने का काम किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता दो मूल मंत्रों के साथ संघर्ष व सृजन के साथ पार्टी में शामिल होते हैं और उन्हें इन मूल मंत्रों के साथ पार्टी को मजबूत करने के लिए तैयार किया जाता है। उन्होंने बताया कि जब विपक्ष की भूमिका होती है तो कार्यकर्ता सामाजहित के लिए संघर्ष करते हुए अपनी भूमिका निभाते हैं और जब सत्ता पक्ष होती है पार्टी के कार्यकर्ता सृजन की भूमिका निभाते हुए समाज हित के लिए कार्य करते हुए अपने दायित्व का बखूबी निर्वाहन करते हैं। समाज से जुड़े या विकास से जुड़े कार्यों में अपनी भूमिका निभाते हुए पार्टी को मजबूत करने का कार्य करते हैं।
इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश बतौरा व प्रदेश प्रवक्ता डा0 संजय शर्मा ने भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस की बधाई देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को बुलंदियों की ओर ले जाने का निरंतर कार्य कर रहे हैं। समाज के प्रत्येक व्यक्ति का जीवन स्तर उंचा हो, उसके लिए कार्य कर रहे है। सभी वर्गों के उत्थान के लिए निरंतर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिवस के उपलक्ष्य में 14 सितम्बर से 20 सितम्बर तक सेवा सप्ताह में मनाने का कार्य किया जा रहा है और इसी कड़ी के तहत आज पर्यावरण को साफ-सुथरा बनाये रखने के लिए मोदी जी को हां प्लास्टिक को ना के तहत कार्यकर्ताओं ने जूट के बैग वितरित किए।
इस मौके पर मनदीप राणा, गुरचरण सिंह, अनुभव अग्रवाल, अर्चना छिब्बर, रितेश गोयल, संजीव गोयल टोनी, एडवोकेट नम्रता गौड़, वीनू गर्ग, सरला कपूर, राज सिंह, अमन सूद, गुरविन्द्र माणकपुर, विनेश वरमानी, सद्दाम हुसैन, संजय लाकड़ा, रमेश मल, मीना, शालिनी, सीम्मी, सुरेन्द्र ढिंगरा, गुरप्रीत कौर, सन्नी खोडा, दिनेश लोहरिया, बुद्ध राम मट्टू सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *