• Fri. Oct 22nd, 2021

मोदी जी के नेतृत्व में भारत ताकतवर बनने की दिशा में बूलंदियों को ओर है अग्रसर:-गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज।

Byadmin

Sep 17, 2020

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को आत्मनिर्भर बनाने का कर रहें हैं बहुत बड़ा कार्य–उनके जीवन चरित्र से प्रेरणा लेकर मोदी जी के जन्म दिवस पर हमें देश सेवा की संकल्प लेने की जरूरत–मोदी जी को हां प्लास्टिक को ना कार्यक्रम के तहत बांटे गए हैं हजारों जूट के बैग–मोदी जी के नेतृत्व में भारत ताकतवर बनने की दिशा में बूलंदियों को ओर है अग्रसर:-गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज।
-गृह मंत्री अनिल विज ने सदर बाजार में मोदी जी को हां और प्लास्टिक को ना कार्यक्रम के तहत आमजन को बांटे जूट के बैग–सेवा और सहयोग को आगे बढ़ाने के लिए की अपील।
अम्बाला, 17 सितम्बर:- देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का आज जन्मदिवस है। भारत को हर क्षेत्र में उंचा उठाने वाले, नई दिशा देने वाले, तथा देश को आत्मनिर्भर बनाकर जनसेवा की नई सीख देने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा और विकास के क्षेत्र में नए पे्ररक और अनुकरणीय अध्यायों का सूत्रपात किया हैं। हमें मोदी के जीवन चरित्र से देश सेवा और राष्टï्र भक्ति की निरन्तरता में सीख लेने की जरूरत हैं। यह बात हरियाणा के गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अम्बाला छावनी सदर बाजार टांगा स्टैण्ड के नजदीक कार्यकर्ताओं के साथ मोदी जी को हां और प्लास्टिक को ना कार्यक्रम के तहत जूट के थैले वितरित करते हुए कही तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जन्मदिवस की बधाई दी। उन्होनें कहा कि वे भारत को ताकतवर बनाने व पड़ौसी देशों के समक्ष एक शक्ति के रूप में अवतरण लेकर देश को मजबूत करने का काम कर रहें है। यह हमारे देश और समाज के लिए बहुत बड़ी बात हैं। उन्होनें कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में भारत ताकतवर बनने के लिए बूलंदियों की ओर अग्रसर हैं। विज ने कहा कि 14 से 20 सितम्बर तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में मनाएं जा रहें सेवा सप्ताह के दौरान अम्बाला छावनी में रक्तदान शिविरों का भी आयोजन किया जाएगा।
गृहमंत्री ने इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हिन्दुस्तान व लाखों लोगों को अपने वकत्व्यों व अनुकरणीय कार्यों से प्रेरित किया है। वर्तमान दौर में देश अपने आप को पूरी तरह से सुरक्षित समझता है तथा नरेन्द्र मोदी का चरणबद्ध करते हुए अभिनंदन कर रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का यह संदेश है कि हमें पोलोथीन को हटाना है, स्वच्छता को अपनाना है। उनके संदेश को अंगीकृत करने की जरूरत हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने दिल्ली के लाल किले से स्वच्छता का संदेश दिया था और आज स्वच्छता एक अभियान के रूप में चल रहा है। लोगों ने स्वच्छता को अपने दैनिक जीवन में शामिल करते हुए स्वच्छता बनाये रखने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और आगे भी इस कार्य को निरंतर कर रहें हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व की सरकारों में जिन्होंने 70 साल राज किया, सफाई के नाम पर उन्होंने कुछ नहीं किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी निरंतर स्वच्छता की ओर ध्यान देते हुए देश को स्वच्छ एवं मजबूत बनाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले भी हमारे समाज में परम्परा रही है कि हम घरों से कपड़े के थैले लेकर सामान लेने जाते थे। उसी मुहिम को सार्थक करते हुए आज कपड़े के थैले वितरित किए गये हैं ताकि लोग जागरूक हो सकें और पोलोथीन का प्रयोग न करें। कार्यकर्ताओं के माध्यम से उन्होंने हजारों थैले आमजन व राहगीरों को वितरित किए।
इस मौके पर पत्रकारों द्वारा राहुल गांधी से सम्बन्धित पूछे गये प्रश्न का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि राहुल गांधी सब जानते हुए अंजान बनने का रोल कर रहे हैं। कोरोना काल में काफी दिक्कतें एवं परेशानियां आई लेकिन सरकार पूरी तरह से उन कठिनाईयों से निकलने में सफल हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि राहुल गांधी ने जीडीपी 6 प्रतिशत देेने की बात कही थी लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 10 प्रतिशत जीडीपी देने का काम किया है तथा करोड़ों लोगों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कार्य किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि जीडीपी जहां पर पहले थी वहीं पर लाने का काम किया जा रहा हैं। सरकार इस दिशा में निरंतर कार्य कर रही है। उन्होंने इस मौके पर पत्रकारों द्वारा सुरजेवाला द्वारा दिये गये एक ब्यान का उत्तर देते हुए कहा कि उन्होंने रामलीला व महाभारत करनी शुरू कर दी है। उन्होंने संजय रावत संबधी प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि कोरोना काल में काफी नुकसान हुआ है और सरकार द्वारा पूरा प्रयास किया जा रहा है कि कोरोना काल में जो भी नुकसान या आर्थिक व्यवस्था कमजोर हुई है उसे दोबारा से मजबूत करने का काम किया जा रहा है। वर्तमान केन्द्र और हरियाणा सरकार देश को हर क्षेत्र में बुलंदियों पर ले जाने के लिए काम कर रही हैं और जनता का राष्टï्रवाद के विषय को लेकर पूरा सहयोग मिल  रहा हैं।
इस मौके पर जिला अध्यक्ष राजेश बतौरा, राजीव डिम्पल, मीडिया प्रभारी विजेन्द्र चौहान, बीएस बिन्द्रा, रवि सहगल, संजीव सोनी, बंटी पहलवान, उमेश साहनी, तिलक, विकास बत्रा, नरेश अग्रवाल, आशीष अग्रवाल, सन्नी, दीपक भसीन, विजय गुप्ता, सुनीता अरोड़ा, पुष्पा वैश, नीरू अग्रवाल, अनिल धीर, सुभाष शर्मा, परवेश शर्मा, मनोज शर्मा, ललित चौधरी सहित अन्य मौजूद रहे।

31 thoughts on “मोदी जी के नेतृत्व में भारत ताकतवर बनने की दिशा में बूलंदियों को ओर है अग्रसर:-गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *